fbpx

उत्तर प्रदेश से 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला आया सामने, पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोप में 13 वर्षीय लड़के को किया गिरफ्तार

Must read

उत्तर प्रदेश से एक शर्मनाक घटना सामने आई है, घटना उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भूटा गांव की बताई जा रही है, जहां से 9 साल की एक बच्ची के पड़ोस में रहने वाले एक 13 वर्षीय लड़के द्वारा बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बता दें कि, पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, चौथी कक्षा में पढ़ने वाली 9 वर्षीय छात्रा अपने घर के पास ही अपने एक दोस्त के साथ खेल रही थी, तभी वह नाबालिग लड़का वहां आया और उस बच्ची को अपने साथ एक सुनसान जगह पर ले गया और वहीं उसने इस घटना को अंजाम दिया।

इसके बाद वह बच्ची रोते हुए अपने घर लौटी और अपनी माँ को सारी घटना बताते हुए अपने जख्म दिखाए। बताया जा रहा है कि, यह घटना 16 सितंबर की है लेकिन मामले पर FIR बीते सोमवार को दर्ज कराई गई।

इस मामले पर पीड़ित बच्ची की माँ का यह कहना है वह इसकी शिकायत पहले ही करना चाहती थी लेकिन उसके गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने मिलकर उसे घर में बंद कर दिया था। महिला ने इस दौरान पंचायत पर भी आरोप लगाया और कहा कि, जब उसने इसकी शिकायत स्थानीय पंचायत में की तो पंचायत ने लड़की के परिवार से समझौता करने करने के लिए कहा और मामले को दबाने के लिए अघोषित राशि लेने पर भी जोर डाला।

Advertisement

बता दें कि, इसके बाद बीते रविवार को जैसे-तैसे लड़की की मां ने पुलिस से संपर्क कर इस घटना पर शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) और पोक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामले पर FIR दर्ज कर ली है और आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले आरोपी छात्र को सोमवार को किशोर गृह में भेज दिया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण भी पूरा हो चुका है।

इस मामले पर विस्तार से जानकारी देते हुए बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) रोहित सिंह सजवान ने बताया कि, यह घटना पिछले गुरुवार की है, लड़की के परिजनों को समझौता करने के लिए मजबूर किया जा रहा था, इसलिए शिकायत थोड़ा लेट दर्ज हुई, लेकिन जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो हमने तुरंत एक टीम को गांव भेजकर गहन जांच शुरू करवाई।

SSP रोहित सिंह सजवान ने पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि, हमने नाबालिग लड़के के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है और उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article