39.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर उतारेगी आम आदमी पार्टी, संजय सिंह ने किए कई ऐलान।

उत्तर प्रदेश में चुनावों की नजदीकी को देखते हुए राज्य में राजनीतिक समीकरण बदलते नजर आ रहे है। इस बार उत्तर प्रदेश का चुनाव दिलचस्प होता नजर आ रहा है। इतना ही नहीं अबकी बार मुकाबला और भी कड़ा होता नजर आ सकता है।
बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश के चुनावों में दिल्ली में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी भी हर सीट पर चुनाव लड़ती नजर आएगी। इसे लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता, राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं के साथ बैठक की है। इस दौरान संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से 2022 का चुनाव पूरी मजबूती से लड़ने के मकसद से बूथ स्‍तर पर तैयारियों में जुट जाने की अपील की है। बता दें कि अपनी रणनीति पर चर्चा करते हुए बैठक में संजय स‍िंह ने कहा क‍ि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में ‘तिरंगा संकल्प यात्रा’ भी निकालेगी।

उन्होंने अपनी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इसके जरिये हम असली राष्‍ट्रवाद को बताना चाहते हैं, हमारा राष्‍ट्रवाद है कि हर गरीब के बच्‍चे को पढ़ने के ल‍िए बेहतर स्‍कूल म‍िले, मोहल्‍ला क्‍लीन‍िक की तरह हर गांव में बेहतर अस्‍पताल हों, गरीब के घर में रोशनी हो, 300 यूनिट बिजली फ्री मिले, दिल्ली की तरह बेहतरीन स्कूल का सपना उत्तर प्रदेश में भी पूरा हो।
इस बीच संजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि आम आदमी पार्टी का राष्ट्रवाद है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों को अच्छी शिक्षा प्रदान कर सके, अच्छा स्वास्थ्य दे सकें, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तरह UP के गांव-गांव में क्लीनिक बना सकें। हम श्मशान बनाने वाली विचारधारा नहीं चाहते। भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना महामारी में गांव-गांव को श्मशान बना दिया। 2017 में उन्होंने कहा था कि गांव-गांव में शमशान बनाएंगे।
इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर होते हुए संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तमाम ऐसी घटनाएं हुई है, ज‍िनसे त‍िरंगे की शान को ठेस पहुंची है, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बेटियां सुरक्षित नहीं है हर रोज कहीं ना कहीं से बलात्कार की खबरें आ ही जाती है। सरकार न्‍याय द‍िलाने की जगह जबरदस्‍ती रात के अंधेरे में पीड़‍िता का शव जलाने का काम करती है।
बता दें कि, राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के नेता संजय स‍िंह ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में हाल ही में संपन्‍न हुए सदस्‍यता अभ‍ियान का दावा करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक माह के दौरान करीब एक करोड़ नए सदस्‍य बनाए हैं।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles