fbpx

पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद, आम आदमी पार्टी (आप) हिमाचल प्रदेश में सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद, जहां उसने 117 में से 92 सीटें हासिल कीं और गोवा में दो सीटें जीतने में भी कामयाब रही, आम आदमी पार्टी (आप) की नजर हिमाचल प्रदेश पर है। पार्टी ने शनिवार को घोषणा की कि वह इस साल के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आप की योजना अगले महीने शिमला में नगर निगम चुनाव लड़ने की भी है।

आप के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन, जिन्होंने पंजाब में पार्टी की जीत को चिह्नित करने के लिए शनिवार को शिमला में रोड शो किया, का कहना है कि “आप आगामी विधानसभा चुनावों में हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि यहां स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था खराब स्थिति में है।

AAP अब भारी बहुमत के साथ पंजाब और दिल्ली में सरकारों का नेतृत्व कर रही है। पार्टी इस साल गोवा में दो सीटों पर जीत हासिल की है।

वहीं भगवंत मान ने शुक्रवार को राज्य में पार्टी की भारी जीत के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी के नए विधायकों को अपने पहले निर्देश में कहा कि “हमें उन सभी जगहों के लिए काम करना है जहां हमने वोट मांगे हैं। इसके साथ ही सभी विधायकों को उन क्षेत्रों में काम करना चाहिए जहां से वे चुने गए हैं। उन्होंने खुद समेत 92 विधायकों की बैठक में कहा, ‘मुख्यमंत्री के अलावा हमारे पास 17 कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं। किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप सभी कैबिनेट मंत्री हैं।’ इससे एक दिन पहले आप ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटों के साथ चुनाव में भारी जीत दर्ज की थी। श्री मान ने धुरी सीट से जीत हासिल की है।

Advertisement

श्री मान ने उन सभी नव-निर्वाचित विधायकों से अभिमानी न होने और उन लोगों के लिए भी काम करने की अपील की, जिन्होंने “पार्टी को वोट नहीं दिया”। आप पंजाबियों के विधायक हैं। उन्होंने सरकार चुनी है।”

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article