fbpx

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज अजिंक्य रहाणे को बनाया गया कप्तान, पहले टेस्ट में विराट कोहली समेंत इन बड़े खिलाड़ियों को मिला आराम

Must read

BCCI ने भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का एलान कर दिया है। घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में विराट कोहली को पहले टेस्ट में आराम दिया गया है। पहले टेस्ट मैच में उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे। उनके अलावा उपकप्तान की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा को सौंपी गई है। आपको बता दें कि विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि, दूसरे मैच का आयोजन मुंबई में होगा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया है। इसकी जगह उन्हें तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में मौका मिला है। विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी है, जिसके बाद रोहित शर्मा को बतौर कप्तान चुना गया है। रोहित शर्मा के अलावा टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है।

टीम की प्लेइंग 11 की बात करें तो बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे और उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा होंगे। इनके अलावा केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा नज़र आएंगे। विकेटकीपर की जगह रिद्धिमान साहा टीम का हिस्सा बनेंगे।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article