38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

बेंगलुरु: ऑटो रिक्शा की सवारी आज से हो जाएगी महंगी, संशोधित किराए की जांच करें

कर्नाटक राज्य सरकार ने हाल ही में किराया बढ़ाने की ड्राइवरों और यूनियनों की मांगों को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद, बुधवार (1 दिसंबर) से बेंगलुरु में ऑटो रिक्शा की सवारी महंगी होने के लिए तैयार है।

नवीनतम संशोधन के साथ, आधार किराया जो दो किलोमीटर के लिए वैध है, पहले 1.8 किमी के लिए 25 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो जाएगा। इसके अलावा, ड्राइवर अब हर अतिरिक्त किलोमीटर के लिए 13 रुपये की पिछली दर के बजाय 15 रुपये प्रति अतिरिक्त किलोमीटर चार्ज करेंगे।

ऑटो-रिक्शा चालकों को अपने वाहनों में संशोधित किराए का चार्ट तब तक दिखाना होगा, जब तक कि डिजिटल मीटर अपडेट किए गए किराए की गणना नहीं कर लेता। ड्राइवरों को फरवरी 2022 तक अद्यतन किराए के साथ अपने डिजिटल उपायों को फिर से जांचना आवश्यक है।

साथ ही ग्राहकों को वेटिंग टाइम के लिए भी भुगतान करना होगा। पहले पांच मिनट का वेटिंग टाइम फ्री होगा, लेकिन ड्राइवर हर 15 मिनट के वेटिंग टाइम के लिए 5 रुपये चार्ज कर सकते हैं।

Advertisement

रात के समय यानी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच यात्रियों द्वारा की गई सभी ऑटो-रिक्शा की सवारी के लिए ड्राइवर 1.5x किराया भी ले सकते हैं। ग्राहकों को अतिरिक्त सामान के लिए भी भुगतान करना होगा।

राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक ग्राहक 20 किलो तक का सामान मुफ्त में ले जा सकते हैं। हालांकि, ग्राहकों को 20 किलो से अधिक के अतिरिक्त सामान के लिए अतिरिक्त 5 रुपये का भुगतान करना होगा। राज्य सरकार एक यात्री को अतिरिक्त सामान के रूप में प्रति यात्री 50 किलोग्राम तक ले जाने की अनुमति देती है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles