38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

कानूनी पचड़े में फंसे मंगलसूत्र वाले ऐड पर सब्यसाची, विज्ञापन में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए नोटिस जारी!

नई दिल्ली: मंगलसूत्र वाले विवादित एड कैंपेन को लेकर सोशल मीडिया से आलोचनाओं का सामना कर रहे जाने-माने फैशन और जूलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी अब कानूनी पचड़े में फंसते दिख रहे हैं। मंगलसूत्र के विवादित एड पर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को भाजपा के लीगल एडवाइजर ने लीगल नोटिस भेजा है। महाराष्ट्र में पालघर जिले के भाजपा के कानूनी सलाहकार एडवोकेट आशुतोष दुबे ने शनिवार को फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को मंगलसूत्र वाले विज्ञापन में ‘अर्ध-नग्न मॉडल’ का उपयोग करने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कानूनी नोटिस जारी किया।

वकील आशुतोष दुबे ने अपने नोटिस में कहा कि विज्ञापन पूरे हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह के लिए पूरी तरह से अपमानजनक है और 15 दिनों के भीतर विज्ञापन को बंद करें। लीगल नोटिस में कहा गया है, ‘मैं कहता हूं कि आपके प्रमोशनल सोशल मीडिया पोस्ट में मॉडल अकेले या दूसरों के साथ अंतरंग स्थिति में हैं। एक तस्वीर में एक महिला मॉडल एक काले रंग की चोली और सब्यसाची के मंगलसूत्र पहने हुए दिखाई दे रही है और उसका सिर शर्टलेस पुरुष मॉडल पर टिका हुआ है। यह हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह के लिए भी पूरी तरह से अपमानजनक है।’

बीजेपी के कानूनी सलाहकार ने नोटिस में आगे कहा कि मंगलसूत्र इस बात का प्रतीक है कि दूल्हा और दुल्हन तब तक जीवन भर के लिए साथी रहेंगे जब तक कि मौत उन्हें अलग नहीं कर सकती और आप “मंगलसूत्र” को अश्लील तरीके से प्रदर्शित कर रहे हैं, यह अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि इन तस्वीरों में मंगलसूत्र पहने हुए अंतरंग परिधान पहने मॉडल भी अपमानजनक हैं और यह धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला है।

आपको बता दें अभी बीते दिनों सब्यसाची मुखर्जी का नया ऐड कैंपेन देख कुछ लोग भड़क गए हैं। उनके सोशल मीडिया हैंडल पर मंगलसूत्र के ऐड से जुड़ी कुछ मॉडल्स की तस्वीरें हैं, जिन्हें लोग पोर्न बता रहे हैं। इन फोटोज को कई लोग अश्लील और न्यूडिटी बताकर हटाने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर लोग इस ऐड के विरोध में लिख रहे हैं। इस जूलरी कैंपेन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

Advertisement

मॉडल ने पहनी है ब्रा और जीन्स।

फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी के नए जूलरी कलेक्शन के ऐड पर लोग नाराजगी जता रहे हैं। उनके ऑफिशल सोशल मीडिया हैंडल्स पर कुछ तस्वीरें हैं जिनका विरोध किया जा रहा है। फोटो में मंगलसूत्र का ऐड कर रही महिला सिर्फ ब्रा पहने है। उसके साथ में मेल मॉडल भी है। हालांकि इस कैंपेन में साड़ी पहने मॉडल्स भी हैं। दो मेल और दो फीमेल मॉडल्स वाली तस्वीरें भी दिखाई दे रही हैं।

काफी महंगी है जूलरी।

सब्यसाची ने इंटिमेट फाइन जूलरी कलेक्शन लॉन्च किया है। उन्होंने रॉयल बंगाल मंगलसूत्र और बंगाल टाइगर आइकन नेकलेस कलेक्शन की तस्वीरें शेयर की हैं। इनके साथ इयररिंग्स और रिंग्स भी हैं। डायमंड, गोल्ड और सेमी प्रेशियस स्टोन्स की यह जूलरी काफी महंगी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूलरी की शुरुआत 1,65,000 रुपये से है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles