fbpx

इन एक्टर्स को बॉलीवुड ने किया रिजेक्ट, तो वहीं वेब सीरीज ने बना दिया करियर।

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सेलेब्स हैं। इंडस्ट्री में कई डिजर्विंग एक्टर्स भी हैं लेकिन उन्हें इग्नोर कर दिया जाता है। इस कारण अक्सर टैलेंटेड एक्टर्स भी जिंदगी भर स्ट्रगल करते रह जाते हैं। कई बार उन पोटेंशियल एक्ट्रस को छोटे-छोटे रोल्स दिए जाते हैं और उन छोटे रोल में भी वो अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लेते हैं। कुछ सालों पहले एंटरटेनमेंट की दुनिया में एक नया प्लैटफॉर्म आया, जिसे हम वेब सीरीज के नाम से जानते हैं। इनमें ज्यादातर ऐसे एक्टर्स को लिया जाता है जो डिजर्विंग और टैलेंटेड होते हैं। उन्हें वेब सीरीज के जरिए अपनी एक्टिंग दिखाने का एक अच्छा मौका मिला।

आज हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें बॉलीवुड में रिजेक्ट कर दिया गया था, पर अब ओटीटी और वेब सीरीज के आने के बाद उन एक्टर्स को एक्टिंग की दुनिया में एक नई पहचान मिल गई है।

रसिका दुग्गल-

‘मिर्जापुर’ और ‘अ सूटेबल बॉय’ जैसी दमदार वेब सिरीज में राज करने वाली रसिका दुग्गल हमेशा से ही अपने रोल्स को लेकर काफी सिलेक्टिव रहीं हैं। साल 2008 से वो फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। इतने साल बॉलीवुड में काम करने के बाद भी रसिका को वो पहचा नहीं मिली। उनका टैलेंट दबा रह गया। साल 2018 में आई ‘मिर्जापुर’ में उन्हें देखा गया और वहां से उन्हें एक नई पहचान मिली।

‘मिर्जापुर’ में अपने किरदार के बाद उनका एक अलग फैन बेस बन गया। ‘मिर्जापुर’ के बाद उन्हें कई और वेब सीरीज में भी मौका मिला। उन्होंने ‘दिल्ली क्राइम’, ‘मेड इन हैवन’ और आउट ऑफ लव जैसी सीरीज में बहुत ही अच्छे किरदार निभाए हैं।

दिव्येन्दु शर्मा-

‘मिर्जापुर’ से कई एक्टर्स को एक नई पहचान मिली। कई टैलेंटेड एक्टर्स की ‘मिर्जापुर’ में आने के बाद मानों किस्मत ही बदल गई। ‘मिर्जापुर’ के हर स्टार को काफी पसंद किया जानें लगा। उनमें से एक हैं एक्टर दिव्येन्दु शर्मा। ‘मिर्जापुर’ में उनका नेगिटिव रोल था। उनको ऑडियंस ने मुन्ना भैया के नाम से जाना। कई साल पहले दिव्येन्दु शर्मा ने फिल्म ‘प्यार का पंचनामा टू’ की थी, जिसे ऑडियंस ने उन्हें बहुत पसंद किया था। उसमें उनका साईड रोल था। इस फिल्म के बाद कई लोगों को उम्मीद थी कि दिव्येन्दु इस फिल्म से स्टार बन जाएंगे। लेकिन उन्हें अक्सर सपोर्टिंग लीड रोल दिए गए। कुछ सालों बाद दिव्येन्दु वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में नजर आए, जिसके बाद उनके मुन्ना के कैरेक्टर को खूब पसंद किया गया। दिव्येन्दु इस सीरीज के बाद लोगों के फेवरेट हो गए।

के के मेनन-

के के मेनन का फिल्मी करियर काफी लंबा रहा है। केके मेनन करीब 25 सालों से बॉलीवुड में एक्टिंग कर रहे हैं। इस बीच उन्हें काफीफिल्में मिली। उनके दमदार परफॉर्मेंस को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बावजूद भी उन्हें फिल्मों में ज्यादा लीड नहीं मिले।

हाल ही में उन्हें बेव सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ में देखा गया। इसमें उन्होंने हिम्मत सिंह का किरदार निभाया। इस सीरीज में लोगों को हिम्मत सिंह का कैरेक्टर खूब पसंद आया, जिसके बाद उन्हें लोगों के बीच और भी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली।

हर्षवर्धन राणे-

फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ के लीड एक्टर हर्षवर्धन राणे के फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से हुई थी। 2010 से ही वो तेलुगु फिल्मों में काम कर रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड में उनका डेब्यू साल 2016 में आई फिल्म सनम तेरी कसम से हुआ। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रिस्पॉन्स मिला था, वहीं टीवी पर आने के बाद इस फिल्म को ऑडियंस ने खूब पसंद किया। फिल्म में हर्ष ने की शानदार एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आई। लेकिन, इसके बावजूद उन्हें बॉलीवुड से कोई भी नई फिल्म ऑफर नहीं की गई। आउट साइडर होने के कारण कई बार उनके हाथ में आने वाले मौके स्टार किड्स के पास चले गए। साल 2020 में आई वेब सीरीज तैश ने उनके करियर को एक अलग रास्ता दिखा दिया। सीरीज में उनके किरदार और उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ की गई। तैश में दर्शकों को एक अलग ही परफॉर्मेंस देखने को मिलती है।

राधिका आप्टे-

एक्ट्रेस राधिका आप्टे हमेशा ही एक अलग किरदार में नज़र आती हैं। उनकी एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आती है। लेकिन कई बॉलीवुड और रीजनल फिल्मों में काम करने के बावजूद भी उन्हें ऑडियंस ज्यादा नहीं जानती थी। उन्हें अलग पहचान उनकी नेटफ्लिक्स की दमदार सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी हिंदी वेब सीरीज से मिली।

प्रतीक गांधी-

प्रतीक गांधी को उनकी सीरीज ‘स्कैम 1992’ से जाना जाता है। यहां उन्होंने हर्शद मेहता का किरदार निभाया था। इस सीरीज के बाद उन्हें एक अलग तरह की पॉपुलैरिटी मिली है, उन्हें हर्शद मेहता के रोल में इतना ज्यादा पसंद किया गया कि वो रातों रात सब के फेवरेट हो गए। ‘स्कैम 1992’ के अलावा प्रतीक गुजराती सिनेमा के जाने माने स्टार हैं, जिन्हें कई नेशनल अवॉर्ड भी मिले हैं। पर बॉलीवुड में उन्हें कई छोटे-छोटे रोल करने का ही देखा गया है। इनके अलावा मनोज बाजपेई, पंकज त्रीपाठी जैसे और भी कई बड़े सेलेब्स हैं, जिन्हें वेब सीरीज के जरिए एक अलग ही पहचान मिली।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising