38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

न्यूजीलैंड के इस दिग्गज क्रिकेटर की हालत नाजुक, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर लड़ रहा जिंदगी की जंग

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को अचानक बेहोश होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. मंगलवार को न्यूजीलैंड की मीडिया ने यह जानकारी दी.

न्यूजीलैंड हेराल्ड की खबर के मुताबिक केर्न्स को पिछले हफ्ते कैनबरा में गंभीर चिकित्सा आपात स्थिति एओरटिक डिसेक्शन का सामना करना पड़ा एओरटिक डिसेक्शन एक गंभीर स्थिति है, जिसमें शरीर की मुख्य धमनी की भीतरी परत को नुकसान पहुंचता है. रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर अस्पताल में उनके कई आपरेशन हुए लेकिन उनका शरीर उपचार पर उम्मीद के मुताबिक प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है.

सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे थे केर्न्स


अपने समय में सर्वश्रेष्ठ आलराउंडरों में शुमार केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिए 1989 से 2006 के बीच 62 टेस्ट, 215 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले. उनके पिता लांस केर्न्स ने भी न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था.

Advertisement

2008 में लगे थे फिक्सिंग के आरोप


वर्ष 2008 में अब भंग हो चुकी इंडियन क्रिकेट लीग में खेलने के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोपों का सामना करने वाले 51 साल के केर्न्स ने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए कई कानूनी लड़ाइयां लड़ीं. उन्होंने इस दौरान 2012 में इंडियन प्रीमियर लीग के संस्थापक ललित मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला भी जीता.

उन्हें साथी क्रिकेटरों लू विन्सेंट और ब्रैंडन मैकुलम से दोबारा फिक्सिंग के आरोपों का सामना करना पड़ा लेकिन 2015 में लंदन में लंबी सुनवाई के बाद उन्हें झूठी गवाही देने और न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने के आरोपों से बरी कर दिया गया. भ्रष्टाचार के आरोपों से लड़ने का उनके जीवन पर भी असर पड़ा और एक समय उन्हें कानूनी फीस चुकाने के लिए आकलैंड परिषद में ट्रक चलाने और बस अड्डे में सफाई करने का काम भी करना पड़ा.

फुटबॉलर लियोनल मेसी ने बार्सिलोना छोड़ने के बाद इस क्लब को किया जॉइन

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना क्लब छोड़ने के बाद फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के साथ दो साल का कॉन्ट्रेक्ट साइन कर लिया है. मेसी के पिता जॉर्ज ने इस बात की जानकारी स्पेनिश मीडिया को दी. लियोनेल मेसी ने 21 साल बाद अपने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को अलविदा कह दिया था. बार्सिलोना के खिलाड़ी के रूप में अपने अंतिम प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के दौरान वह भावुक हो गए थे.  

लियोनेल मेसी ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मन के लिए खेलने के लिए हर साल 25 मिलियन पाउंड (करीब 258 करोड़ रुपये) लेंगे. 34 वर्षीय मेसी के पास इस डील को तीन साल तक बढ़ाने का विकल्प होगा और मेसी बार्सिलोना में एक नए पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार थे, लेकिन क्लब इस सौदे को पूरा करने में असमर्थ था. 

पिछले दिनों अर्जेंटीना को जिताया था कोपा अमेरिका का खिताब

लियोनेस मेसी का अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशनल खिताब जीतने का 16 साल लंबा इंतजार पिछले दिनों खत्म हुआ था. कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील को मात देकर चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया. 1993 के बाद यह पहला मौका है जब अर्जेंटीना कोपा अमेरिका का खिताब जीतने में कामयाब हुआ है. अर्जेंटीना के लिए पहला इंटरनेशनल टाइटल जीतने के बाद लियोनेल मेसी और उनके साथियों ने खूब जश्न मनाया

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles