30.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

वायु प्रदूषण को लेकर सख्त दिल्ली सरकार, अब बड़े कंसट्रक्शन साइट पर एंटी स्मॉग गन लगाना हुआ अनिवार्य!

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में दिन पर दिन बढ़ता वायु प्रदूषण एक बड़ी समस्या बन कर खड़ा है। अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वायु प्रदूषण रोकने के लिए कुछ अहम कदम उठाए हैं। सरकार ने दिल्ली में निर्माण कार्य में जुटी निजी एजेंसियों को 15 दिनों के भीतर कंसट्रक्शन साइट पर धूल प्रदूषण रोकने के मानदंड को पूरा करने के आदेश दिए है।

बता दें, शुक्रवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में धूल प्रदूषण को रोकने के लिए 50 से अधिक नामी गिरामी निजी निर्माण एजेंसियों के साथ बैठक कर उन्हें धूल प्रदूषण रोकने के लिए जारी 14 सूत्रीय दिशा-निर्देशों का शत प्रतिशत पालन करने के सख्त निर्देश दिए।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में निर्माण कार्य में जुटी निजी एजेंसियों को धूल प्रदूषण रोकने के लिए जारी मानदंडों को 15 दिनों के अंदर पूरा करना होगा। सभी निजी एजेंसियां अपनी निर्माण साइट पर समीक्षा बैठक करें कि अभी किन-किन दिशा-निर्देशों का पालन हो रहा है पूरी तरह से हो रहा है।

उन्होंने चेतावनी दी कि हम विंटर एक्शन प्लान के तहत मानदंडों का पालन नहीं करने वाली निजी एजेंसियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही धूल प्रदूषण रोकने लिए निजी निर्माण एजेंसियों से भी सुझाव मांगे गए हैं।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles