39.1 C
Delhi
बुधवार, जून 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

दिल्ली पुलिस करने जा रही है 1 सितंबर से कुछ नए बदलाव, पीसीआर अब कहलाएगी बीट वैन!

नई दिल्ली: अपने राज्यों के लोगों को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए दिल्ली पुलिस समय-समय पर काम करने के तरीकों में बदलाव करती रहती है।
वहीं अब दिल्ली पुलिस एक नया प्रयोग करने जा रही है, जिसमें पीसीआर के साथ अब संबंधित थाने से पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेेंगे। ऐसे में आने वाले दिनों में दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन बीट वैन कहलाएगी।

एक सितंबर से पीसीआर यूनिट के पुलिस कर्मी थाने के साथ जुड़कर काम करेंगे। हर थाने क्षेत्र की बीट वैन अपने ही इलाके में पेट्रोलिंग करेगी।

आपको बता दें, अभी कोई कॉल आने पर नजदीकी पीसीआर वैन को मौके पर भेजा जाता है। मौके पर पहुंचे पीसीआर कर्मी पीड़ित की बात सुनकर इसकी जानकारी थाने को देते हैं। लोकल पुलिस के जुड़ आने के बाद पीसीआर की भूमिका खत्म हो जाएगी।

खबरों के मुताबिक पीसीआर वैन के काम से लेकर नाम तक में बदलाव किया जा रहा है। एक सितंबर से इसे बीट वैन के नाम से जाना जाएगा।

Advertisement

पीसीआर एवं लोकल पुलिस की बीट को मिलाकर नई बीट बनाई गई है। इस बीट में 24 घंटे यह वैन गश्त करेंगी। किसी घटना की कॉल अटेंड करने के बाद मामला लोकल पुलिस से अवगत कराने के बाद पुलिस के जवान गश्त पर चले जाएंगे।
पीसीआर यूनिट से आठ हजार जवान 15 जिलों में भेजे जाएंगे। प्रत्येक जिले को औसतन 500 पुलिसकर्मी मिलेंगे और प्रत्येक थाने को लगभग 40 पुलिसकर्मी मिल जाएंगे।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles