32.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Dheeraj Dhoopar Biography in hindi | धीरज धूपर जीवन परिचय

धीरज धूपर का जीवन परिचय : वैसे तो भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री मैं बहुत-सी हस्तिया देखने के लिए मिलती हैं।इनमें से धीरज धूपर एक ऐसे अभिनेता है, जिसने वर्तमान समय में 100 से भी अधिक ब्रांड के लिए ऐड किये हैं और धीरज अपने लुक और अच्छी पर्सनालिटी के जरिये सोशल मीडिया पर काफी छाए हुए हैं।इन्होंने सबसे पहले जी- टी-वी के धारावाहिक (कुंडली भाग्य) के माध्यम से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। अब तक धीरज धूपर ने बहुत से धारावाहिक में काम किया है और इनके द्वारा किये गए सभी धारावाहिक काफी हिट भी हुई है। धीरज धूपर काफी ज्यादा हैंडसम है, इसलिए इन्हें रोमांटिक और एक्शन से भरपूर धारावाहिकों में अधिक रोल दिया जाता है।

Table of Contents

धीरज धूपर के बारे में जानकारी (Dheeraj Dhoopar ke bare me jankari)

नाम – धीरज धूपर

जन्म – 20 दिसम्बर १९८४

Advertisement

जन्म स्थान – दिल्ली

माता का नाम – ज्ञात नहीं

पिता का नाम – सुशील धूपर

भाई – २

बहन – सैला धूपर

पत्नी/गर्लफ्रेंड – विन्नी अरोरा

पेशा – अभिनेता

उम्र – 37 वर्ष

धर्म – हिंदू

धीरज धूपर कौन है?
धीरज धूपर फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार हैं। इन्होंने काफी धारावाहिक में काम किया है। धीरज धूपर ने 100 से भी ज्यादा ऐड में काम कर चुके हैं। धीरज धुपर ने काफी काम समय में बहुत सी उपलब्धियों प्राप्त की है। इसके अलावा धीरज एक मॉडल भी है, जिन्होंने बहुत से कमर्शियल ऐड में मॉडलिंग की है।

धीरज धूपर का जन्म कब और कहां हुआ था? Dheeraj Dhoopar ka janma kaha hua tha

धीरज धूपर का जन्म 20 दिसंबर 1984 में भारत की राजधानी नई दिल्ली में हुआ था।इनका पूरा बचपन दिल्ली में बिता। इन्होंने दिल्ली में बहुत कुछ सीखा और वही सी ही धीरज एक्टिंग के ओर आकर्षित हुए।यह अपने करियर को फिल्मी दुनिया में बनाना चाहा, इसलिए यह मुंबई चले गए।

मुंबई में आकर इन्होंने मेहनत की ओर बाद में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बना ली। धीरज धूपर धारावाहिक में ऐक्टिंग के साथ -साथ मॉडलिंग भी करने लगे।

धीरज धूपर का पारिवारिक संबंध:
धीरज का जन्म दिल्ली के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। धीरज धूपर के परिवार साथ रहते हैं। परिवार में इनके माता -पिता ,2भाई और एकबहन रहती है। इनकी माता एक ग्रहणी है।इनके पिता का नाम सुशील धूपर है।

धीरज धूपर का प्रारंभिक जीवन

धीरज धूपर का जनम मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। जिस कारण इन्होंने अपने प्रारंभिक जीवन में बहुत – सी परेशानियों का सामना किया। धीरज धूपर का अपने परिवार के साथ संबंध काफी अच्छे थे।

धीरज धूपर के माता पिता ने हमेशा इनका साथ दिया ओर इन्हे सदैव प्रोत्साहन किया,इसके साथ – साथ इन्हें काफी अच्छी शिक्षा भी प्राप्त करवाई, परंतु इनका ज्यादा धयान भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की तरफ हो गया था, जिस कारण धीरज ने भारतीय टेलीविजन को अपने लिये चुना।

धीरज धूपर को प्राप्त शिक्षा


धीरज धूपर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के एक विद्यालय से प्राप्त की थी। इन्होंने दिल्ली में ही रहकर अपने कॉलेज की भी पढ़ाई की i धीरज ने फैशन डिजाइनिंग में भी डिप्लोमा हासिल किया है।

धीरज धूपर का करियर


धीरज धूपर ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की था। धीरज ने काफी टीवी ऐड में मॉडल के तौर पर काम किया। धीरज ने अपने मॉडलिंग करियर को इतने अच्छे से निभाया है कि इन्हीं टीवी विज्ञापनों के द्वारा ही धीरज धूपर ने भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में अपना करियर बनाया है ।

ये भी पढ़े- Sunny Chopra Biography in Hindi – सनी चोपड़ा का जीवन परिचय

धीरज धूपर ने धारावाहिक “ससुराल सिमरन का” में काम किया। इस धारावाहिक में इन्होंने प्रेम भारद्वाज की भूमिका निभाई थी, इस भूमिका को लोगों के द्वारा काफी सराहा । इसके इलावा धीरज ने मशहूर रियलिटी शो “सा रे गा मा पा” के ग्रैंड फिनाले एपिसोड को होस्ट भी किया था। इसके साथ धीरज धुपर ने “डांस इंडिया डांस 7” को भी होस्ट किया।इसके बाद धीरज एक कुशल होस्ट भी बन गए।

पुरस्कार और सम्मान
धीरज धूपर 2019 में गोल्डन अवार्ड ( Best Actor Male Popular) टीवी धारावाहिक , कुंडली भाग्य, के अवार्ड के द्वारा सम्मानित किया गया ।

धीरज धूपर के बारे में तथ्य (Facts about Dheeraj Dhoopar)


धीरज धूपर के मनपसंद अभिनेता अक्षय कुमार,शाहरुख खान के साथ-साथ वरुण धवन भी है और धीरज को ए आर रहमान गायक मनपसंद है इनके मनपसंद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी है। उनको भोजन में चाइनीज व्यंजन और पिज़्ज़ा खाना बहुत पसंद है, धीरज को सबसे अच्छा रंग काला लगता है धीरज को ट्रैवलिंग, क्रिकेट खेलना, फिल्म देखना, फुटबॉल खेलना उनका उनका पसंदीदा शौक है ।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles