fbpx

क्या सचमुच बदल रहा है फेसबुक का नाम, जानिए आखिर क्या मामला।

Must read

- Advertisement -

नई‌‌ दिल्ली: दुनियाभर में सबसे ज्यादा ‌सोशल मीडिया पर लोगों को जोड़ने वाली ‌कम्पनी फेसबुक का नाम बदल जाने की खबरें सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में हो सकता है कि फेसबुक का नाम बदल भी जाए।

द वर्ज (The Verge) की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग 28 अक्टूबर को होने वाली कंपनी की कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में नाम बदलने की योजना पर बात कर सकते हैं। हालांकि, ये भी संभावना है कि फेसबुक अपनी री-ब्रांडिंग की खबर कॉन्फ्रेंस से पहले शेयर कर दे।

ब्रांडिंग के इस प्रोसेस में फेसबुक की ओरिजिनल ऐप और सर्विस ज्यों की त्यों ही चलती रहेगी और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। दरअसल, ये कंपनी की री-ब्रांडिंग है और कंपनी के बाकी प्रॉडक्ट्स जैसे कि वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को कंपनी के नए बैनर तले लाये जाने की योजना है। अभी तक वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम को फेसबुक के प्रॉड्क्ट्स कहा जाता है, लेकिन फेसबुक खुद एक प्रॉडक्ट है।

खबरों के मुताबिक, अब एक कंपनी बनाई जा रही है, जिसके अंदर ये तीनों सोशल मीडिया ऐप्स के साथ-साथ ऑकुलस समेत बाकी सारे प्रॉडक्ट्स रहेंगे। बता दें कि इसी तरह का काम गूगल ने भी किया था। गूगल ने अपनी सभी सेवाओं के लिए अल्फाबेट इंक नामक पेरेंट कंपनी बनाई थी।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article

Advertising
Advertising