fbpx

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच दोस्ती बस सेवा फिर से शुरू

Must read

पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों देशों के बीच दोस्ती बस सेवा को फिर से शुरू करने पर सहमती बन गयी हैं, इसे सीमा के दोनों ओर स्थानीय लोगों की लगातार आवाजाही को फिर से शुरू करने की दिशा में पहले सकारात्मक कदम के रूप में देखा जा रहा है।

दोस्ती बस सेवा को फिर से शुरू करने का निर्णय अफगानिस्तान के अंतरिम विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी की यात्रा के दौरान किया गया था, जो अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति पर ट्रोइका प्लस बैठक में भाग लेने के लिए इस्लामाबाद आए थे।

आपसी समझौते के ब्योरे के अनुसार दोस्ती बस सेवा पेशावर के कारखानो बाजार से अफगानिस्तान के जलालाबाद तक चलेगी। बस सेवा हजारों अफगान शरणार्थी परिवारों, व्यापारियों और दोनों पक्षों के काम से संबंधित स्थानीय लोगों के लिए एक बड़ा समर्थन होगी, ताकि वे तोरखम सीमा के पार लगातार आवाजाही के लिए बस का उपयोग कर सकें।

मुत्ताकी ने यह भी उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत से भी इसी तरह की बस सेवा शुरू की जाएगी।

Advertisement

मुत्ताकी ने इस्लामाबाद की अपनी यात्रा के दौरान कहा, “दोनों पक्षों के बीच बस सेवा को फिर से शुरू करने पर बातचीत हुई है। सभी बकाया मुद्दों का समाधान किया गया है।”

हालांकि, बस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए अंतिम मंजूरी दोनों पक्षों में सुरक्षा उपायों की जांच के बाद आएगी, जो आने वाले हफ्तों में मिलने की उम्मीद है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article