30.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अगर चाहते है बेहतर लव लाइफ या फिर संतान की प्राप्ति तो अनंग त्रयोदशी को करें यह उपाय, जानिए कब है शुभ मुहूर्त ?

कहा जाता है कि अगर भगवान शिव जी की सच्चे दिल से अराधना की जाए तो किसी भी मनोकामना को पूर्ण किया जा सकता है और ऐसे में अगर अनंग त्रयोदशी की तिथि हो तो क्या ही कहने। अनंग त्रयोदशी की तिथि को व्रत करने और भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाओं पूर्ण हो जाती है।

बता दें कि इस वर्ष अनंग त्रयोदशी की शुभ तिथि 16 दिसंबर गुरुवार को है और इस दिन गुरु प्रदोष का भी व्रत है। इस व्रत को लेकर कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपाय करके संतान प्राप्ति, बेहतर प्रेम संबंध और सुखी वैवाहिक जीवन का आशीष प्राप्त किया जा सकता है।

क्या है यह उपाय आइए आपको बताते है ?

  1. अनंग त्रयोदशी के दिन भगवान शिव और माता पार्वती के संग कामदेव एवं रति की पूजा करने से अपनी लव लाइफ और वैवाहिक जीवन की समस्याओं को दूर किया जा सकता है।
  2. अगर आपकी शादी को काफी समय बीत चुका है और आपको अभी तक संतान की प्राप्ति नहीं हुई है तो अनंग त्रयोदशी के दिन व्रत रखने एवं भगवान शिव और मां शक्ति की अराधना करने से आपको संतान प्राप्ति का सुख मिल सकता है।
  3. अनंग त्रयोदशी के दिन भगवान शिव की पूजा करने और माता पार्वती को श्रृंगार का सामान अर्पित करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय होता है।
  4. कहा जाता है कि भगवान शिव ने कामदेव को भस्म कर दिया था लेकिन जब भगवान शिव माता सती के वियोग में ध्यानमग्न हो गए थे तब भगवान शिव को कामदेव ने ही बाहर निकाला था जिसके बाद भगवान शिव और माता पार्वती जी का विवाह हुआ था। इसीलिए कहा जाता है कि अगर किसी के विवाह में कोई समस्या या फिर देरी हो रही हो, तो उन लोगों को अनंग त्रयोदशी का व्रत करना चाहिए। इससे उन लोगों को भी लाभ प्राप्त होता है।
  5. अनंग त्रयोदशी के दिन पूजा के समय पर भगवान शिव के ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के सभी दुख दूर हो जाते है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles