fbpx

दिल्ली के आजादपुर में LPG सिलेंडर फटने से आसपास के पांच मकान गिरे, 17 लोग‌ घायल!

Must read

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के आजादपुर स्थित लाल बाग इलाके में एक घर में रविवार यानी 14 नवंबर को रसोई गैस सिलेंडर फटने से 17 लोग घायल हो गए। विस्फोट के कारण पांच घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, अब तक किसी की मौत की सूचना नहीं है। दमकल विभाग ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने जानकारी दी है कि हमें मिली कॉल के अनुसार, हमने दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर भेजीं और पाया कि 25 गज में बनी एक झुग्गी में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हुआ था, जिसके कारण शुरू में हमें बताया गया कि पांच लोग झुलस गए थे।

डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा कि आदर्श नगर थाने में सुबह करीब 10.08 बजे एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें आजादपुर की लालबाग मस्जिद के पास एक घर में सिलेंडर फटने से आग लगने की घटना हुई थी, जिसमें पांच लोग घायल हो गए थे। हालांकि, मौके पर पहुंचने पर पता चला कि 17 लोग आग में झुलस गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इनमें से 16 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया, जबकि एक व्यक्ति को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

Advertisement

प्रारंभिक जांच में पता चला कि पप्पू कुमार नामक व्यक्ति एक इमारत की तीसरी मंजिल पर अपने घर में गैस सिलेंडर बदल रहा था और इसी दौरान उसका एलपीजी सिलेंडर फट गया और उसके घर की छत और दीवारें गिर गईं। अधिकारी ने बताया कि इसके प्रभाव से दूसरी मंजिल पर स्थित चार अन्य घर भी ढह गए। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम चल रहा है। पुलिस ने कहा कि घटना की आगे की जांच जारी है और इसके अनुसार ही कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article