fbpx

IPL Mega Auction – इस खिलाड़ी के 20 करोड़ भी देने को तैयार हैं सभी टीम, सबसे महंगे बिकेंगे ये 5 खिलाड़ी।

Must read

आईपीएल 2022 का संखनाद हो चुका है, 2 नयी टीमों के साथ इस बार के आईपीएल में 10 टीम हिस्सा लेने जा रही हैं। नयी टीमों ने अपने कोटे के 3 – 3 खिलाड़ी ड्राफ्ट भी कर लिए हैं, लेकिन सबकी निगाहें टिकी हैं, इस बार के मेगा ऑक्शन पर। ऐसे में हमने कुछ खिलाडियों की लिस्ट तैयार की है जो इस बार के आईपीएल में सभी टीमों के रडार पर हैं और सभी टीम इन खिलाडियों को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए दिल खोल कर पैसा लुटाने को तैयार हैं

आईपीएल में कौन से खिलाड़ी सबसे महंगे बिकेंगे?

दुनिया भर के 1274 खिलाड़ियों ने अपना नाम नीलामी के लिए भेजा है लेकिन चूँकि एक टीम अधिकतम 27 खिलाड़ी ही खरीद सकती है और उनमे से करीब 30 खिलाड़ी रिटेन और ड्राफ्ट पिक कर लिए गए हैं तो करीब 225 खिलाड़ी ही आईपीएल का हिस्सा बन पाएंगे, ऐसे में BCCI ने सभी फ्रैंचाइज़ी से संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है जिनको वो इस आईपीएल में अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते हैं।

इस लिस्ट में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो सभी टीमों के प्लान्स का हिस्सा हैं, आइये जानते हैं ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में –

क्विंटन डि कॉक

Advertisement

संभावित बोली – 5 – 7 करोड़

टीम जो खरीदना चाहेंगी – मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स

डि कॉक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनका आईपीएल रिकॉर्ड भी शानदार रहा है, अभी तक डि कॉक आईपीएल में दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद और मुंबई के लिए खेल चुके हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस में आने के बाद उनका प्रदर्शन लाजबाब रहा है, ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ विकेट कीपिंग करने की क्षमता इनको किसी भी टीम के लिए महत्वपूर्ण बना देती है।

श्रेयस अय्यर

संभावित बोली – 9 – 12 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स,

श्रेयस दिल्ली की टीम की कप्तानी कर चुके हैं और इसी टीम के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, चूँकि श्रेयस को कप्तानी का अनुभव है तो ऐसी टीमें जिनको नए कप्तान की जरूरत है वो श्रेयस को हर हाल में खरीदना चाहेंगी, कप्तानी के अतिरिक्त श्रेयस की मध्यक्रम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने की क्षमता और टिक कर खेलने से लेकर बड़े शॉट लगाने का माद्दा उनको इस आईपीएल ऑक्शन की हॉट प्रॉपर्टी बनता है।

डेविड वार्नर –

संभावित बोली – 6 – 8 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइडर्स, लखनऊ

वार्नर बहुत लम्बे समय से आईपीएल खेलते आ रहे हैं और आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी भी हैं, दिल्ली की टीम से अपना करियर शुरू करने वाले वार्नर हैदराबाद की टीम का बहुत अहम हिस्सा रहे हैं और अपनी कप्तानी में आईपीएल भी जीता चुके हैं, ऐसे में कई टीमें वार्नर को अपनी टीम में लेना चाहेंगी।

युजवेंद्र चहल –

संभावित बोली – 7 – 10 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – बंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, राजस्थान, दिल्ली, हैदराबाद

लेग स्पिनर्स की भूमिका टी२० क्रिकेट में बहुत बड़ी होती है जिसके चलते सभी टीमें भारतीय लेग स्पिनर्स के पीछे भागेंगी, ऐसे में यूजी चहल जो फ़िलहाल भारत के मुख्य लेग स्पिनर हैं, सबकी आँखों के तारे बनेंगे, चतुर चालाक और बढ़िया गूगली डालने वाले चहल बंगलुरु जैसे छोटे मैदान में सालों से विकेट चटकाते आ रहे है, इसी वजह से वो सभी टीमों की विशलिस्ट में शामिल हैं।

मिचेल मार्श

संभावित बोली – 14- 18 करोड़

टीमें जो खरीदना चाहेंगी – अहमदाबाद के अतिरिक्त सभी

मिचेल मार्श वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर्स में से एक हैं, और पिछले दो सालों से शानदार फॉर्म में है, टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करने की क्षमता, स्पिन और पेस दोनों को अच्छे से संभाल सकते हैं तो वहीं गेंदबाजी से भी पूरे ४ ओवर डाल कर विकेट चटकाने की मार्श की क्षमता इनको सबसे ऊपर पंहुचा देती है, बेन स्टोक्स के आईपीएल से नाम वापस ले लेने से इनकी मांग और भी बढ़ गयी है, ऐसे में अगर मार्श को कोई भी टीम १४ -१८ करोड़ में खरीद ले तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

देश दुनिया की ऐसी ही शानदार ख़बरों के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल Duniya Ka Mood से और पाइये मजेदार खबरें सीधे अपने फ़ोन पर।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article