16.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

कारोबार में तरक्की और जीवन में सफलता पाने के लिए, जानें हरी इलायची के सरल उपाय!

नई दिल्ली : रसोई घर में इस्तेमाल होने वाली इलायची ना सिर्फ खाने का स्वाद और खुशबू बढ़ाती है बल्कि इसे जुड़े उपाय करने से आप अपने ग्रहों को मजबूत व शांत भी कर सकते है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, आप अपने घर से दरिद्रता दूर करने के लिए हरी इलायची के उपाय कर सकते है। यह उपाय आपके काम में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने का काम करते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हरी इलायची से जुड़े कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपको भी मिल सकती है सफलता।

हरी इलायची के उपाय

–  यदि आपके हर छोटे-छोटे कामों में अड़चन आती है तो आप ऐसे में एक लोटे पानी में 2 हरी इलायची को डालकर उबाल लें। उबलते-उबलते जब लोटे का पानी आधा हो जाए तो इसे अपने नहाने की बाल्टी में डाल कर इसमें पानी मिला लेना है और स्नान करना है। ज्ञात रहे स्नान करते वक्त आपको ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली मंत्र का जाप करते रहना है। इस उपाय को करने से आपकी सफलता में आ रही सभी अड़चनें दूर हो जाएगी और आपके ग्रह भी मजबूत होंगे।

लाख प्रयासों के बाद भी यदि आपके पास पैसे नहीं रुकता या फिर आप किसी आर्थिक संकट से घिरे हुए हैं तो ऐसे में आप अपने पर्स में 5 हरी इलायची को रख सकते हैं। इस उपाय को करने से आपके खर्चों में कमी आती है और आपकी आय भी बढ़ती है। वही इसके अलावा यदि आप किसी गरीब को एक सिक्के के साथ में हरी इलायची दान करते हैं तो इससे आपकी घर की दरिद्रता दूर होती है।

– मनचाहा वर पाने के लिए आप गुरुवार के दिन एक पीले कपड़े में पांच छोटी हरी इलायची बांधकर किसी गरीब को दान में दें, ऐसा आपको कम से कम पांच गुरुवार करना है।

– शिक्षा में सफलता हासिल करने के लिए आपको दो हरी इलायची और पांच मिठाइयों को बड़ के पत्ते में रखकर पीपल के पेड़ के नीचे रख देना है और ज्ञात रहे घर आते समय आपको भूल कर भी पीछे मुड़कर नहीं देखना।

– नौकरी में या अपने बिजनेस में सफल होने के लिए आपको इलायची को एक हरे कपड़े में बांधकर रात के समय अपने तकिए के नीचे रखकर सोना है। वहीं सुबह होने पर उस इलायची को किसी बाहरी व्यक्ति को खिला देना है। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको बहुत जल्द सफलता मिल सकती है।

Read More – इस दिन भूले से भी ना खरीदें जूते-चप्पल, अन्यथा आपके घर भी आ सकता है दुर्भाग्य!

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles