fbpx

इन तेलों को शनिदेव पर चढ़ाने से होते हैं प्रसन्न, सब के है अलग-अलग उपाय और अनेकों फायदे!

Must read

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार आपके आसपास जुड़ी हर वस्तु आप पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। आप रोजमर्रा के जीवन में तेल का प्रयोग भी करते हैं फिर चाहे वह खाने के लिए हो या शरीर और बालों में लगाने के लिए लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी तेल से जुड़े ज्योतिषीय उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि तेल का संबंध शनिग्रह से माना जाता है तो आइए जानते हैं तेल से होने वाले लाभ और उसके प्रयोग के बारे में।

तिल के तेल का उपाय

यदि आप बहुत लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो 41 दिन तक लगातार तिल के तेल का दीप पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं। इस उपाय को करने से आपकी बीमारी में लाभ मिलेगा। इसके अलावा अपनी मनोकामन कि पूर्ति के लिए भी आप पीपल के पेड़ के नीचे दीया जल सकते हैं। 

शारीरिक कष्ट होंगे दूर 

Advertisement

यदि आप लंबे समय से शारीरिक कष्ट से जूझ रहें हैं तो शनिवार के दिन सवा किलो आलू और सवा किलो बैंगन लेकर उसकी सब्जी सरसों के तेल में बनाएं। और साथ ही सवा किलो आटे की पूड़ी भी सरसों के तेल में बनाएं। और यह भोजन गरीब, जरूरतमंद या दिव्यंगों को कर दें। यह उपाय लगातार पांच शनिवार तक करने से शारीरिक कष्टों से मुक्ति मिलेगी। 

दुर्भाग्य दूर करने का उपाय

यदि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है और आपके बने बनाए कार्य पूरे नहीं हो रहे हैं तो आप शनिवार के दिन सरसों के तेल में गेहूं के आटे व पुराने गुड़ से सात पुए बनाएं। फिर एक पत्तल में सात मदार के फूल, सिंदूर, सरसों के तेल का आटे का दीपक, आदि सभी सामान लेकर शनिवार की ही रात में किसी चौराहे अथवा किसी सूनसान स्थान पर रख दें और कहें- ‘हे मेरे दुर्भाग्य, मैं तुझे यहीं छोड़े रहा/रही  हूं, कृपया  अब मेरा पीछा कभी मत करना।’ इस बात का ध्यान रखें कि सामान रखने के बाद पीछे मुड़कर कभी न देखें।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article