fbpx

ओमिक्रॉन: राजधानी में कोरोना वायरस के नए वैरियंट के मरीजों की संख्या हुई 6, सामने आए 4 नए केस!

Must read

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस के नए वैरियंट का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। ओमीक्रॉन वैरियंट के चार नए मरीज सामने आए हैं। बताया जा रहा है यह सभी मरीज विदेशों से लौटे हैं। इससे पहले, दिल्ली में ओमीक्रॉन के छह केस थे, जिसमें से एक मरीज ठीक हो गया था।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि विदेशों से एयरपोर्ट के जरिए आए कुल 74 लोगों को अबतक दिल्ली के LNJP में भर्ती कराया गया था, इनमें से 36 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अभी अस्पताल में 38 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 35 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 सस्पेक्ट हैं।

उन्होंने कहा कि LNJP में अबतक कुल 6 मरीजों की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है, इनमें से 1 मरीज ठीक हो गया है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज अभी भर्ती हैं। ये सभी स्टेबल है कोई भी सीरियस नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी तक ओमिक्रॉन कंट्रोल में है। यह फैलता है, तो सरकार फिर उसे देखेगी। कम्युनिटी से कोई केस नहीं आया है अभी तक, सभी केस एयरपोर्ट से आए हैं। जो भी विदेश से आ रहा है, हम सबका टेस्ट कर रहे हैं। अभी तक जो देखने में आया है, कोई भी सीरियस नहीं है, सभी नॉर्मल हैं। हमारी तैयारी बिल्कुल पूरी है, चाहे कोई भी वैरिएंट हो, हम सभी को कोरोना नियमों का पालन करना है।

Advertisement

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। भारत में भी कई राज्यों में अब ओमिक्रॉन अपने पैर पसारता जा रहा है। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे से निपटने को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि नए वेरिएंट से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह तैयार हैं। यदि आवश्यक हुआ तो हम फिर से प्रतिबंध लगाएंगे। हालांकि, अभी वैसी स्थिति नहीं आई है और फिलहाल पाबंदी लगाने की भी जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने पर कहा कि इसका फैसला स्कूलों की शीतकालीन छुट्टी खत्म होने के बाद लिया जाएगा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article