42.1 C
Delhi
बुधवार, जून 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का वीडियो वायरल कहा, तालिबान ने अफगानिस्तान में ‘गुलामी की जंजीरों’ को तोड़ा

तालिबान के द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से देश के हालात तेजी से बिगड़ते जा रहे है। सोशल मीडिया वहां की दयनीय स्थिति की वीडियो और फोटो से भरा पड़ा है और हर कोई इस घटना के बाद से चिंतित है।


ऐसे में अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में इमरान खान अफगानिस्‍तान पर तालिबान के नियंत्रण को ‘गुलामी की जंजीरों से मुक्ति’ बता रहे है।


आपको बता दें कि तालिबान ने राजधानी काबुल पर कब्‍जे के साथ ही पूरे अफगानिस्‍तान पर अब अपना कब्जा जमा लिया है।
देश विदेश हर जगह रविवार को चौंकाने वाली तस्वीरें देखने को मिली, इन तस्वीरों में तालिबान लड़कों को अफगान राष्ट्रपति के कार्यालय में खड़े साफ-साफ देखा गया।


बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद से अफगान में रह रहे नागरिकों की भीड़ देश के बाहर जाने की कोशिश में हवाईअड्डों पर पहुंच रही हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार को काबुल एयरपोर्ट पर देश छोड़ने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई और इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई।

Advertisement


इस बीच, तालिबान और अफगानिस्तान के मामले पर पाकिस्तानी टेलीविजन पर प्रसारित एक वीडियो में पाकिस्तानी पीएम यह बयान देते नजर आ रहे है कि तालिबान ने अफगानिस्तान में ‘गुलामी की जंजीरों’ को तोड़ दिया है, उन्होंने कहा, ‘आप दूसरों की संस्‍कृति को ग्रहण करते हैं और मनोवैज्ञानिक रूप से उसी के अधीन होते जाते है। जब ऐसा होता है तो याद रखिए यह वास्‍तविक गुलामी से भी बदतर है। सांस्‍कृतिक दासता की जंजीर को निकाल फेंकना कठिन होता है। अफगानिस्‍तान में जो कुछ फिलहाल हो रहा हैं, उन्‍होंने गुलामी की बेड़ियों को तोड़ दिया है।’


आपको बता दें कि जब से अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हुआ है, हजारों की संख्या में लोग काबुल छोड़कर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।


अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की माने तो एयरपोर्ट पर अभी भी हालात बेकाबू ही हैं और एयरपोर्ट पर अधिक भीड़ होने के बाद से यहां पर विमानों के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles