30.1 C
Delhi
शुक्रवार, जुलाई 19, 2024
Recommended By- BEdigitech

पतंजली ने भी बनाई कोरोना की दवा! 100% है रिकवरी रेट!

ग्लेनमार्क के अब बाबा रामदेव ने भी कोरोना की दवाई बनाने का दावा किया है! आपको बता दें कि ग्लेनमार्क ने 2 दिन पहले ही कोरोना की दवाई लांच करते हुए 98% रिकवरी रेट का दावा किया था लेकिन बाबा रामदेव ने 100% रिकवरी रेट का दावा किया है! उन्होने बताया की 3 दिन के भीतर 69% मरीज बिल्कुल ठीक हुए एवं 7 दिन में बाकी 31% मरीज पूर्ण रुप से स्वस्थ हो गये!

ऐसे हुआ परीक्षण

दवाई का परीक्षण 2 चरणों में किया गया! पहले चरण में 280 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी की गयी जो 100% सफल रही! दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्राय़ल किया गया ज़िसमे 100 मरीजों को शामिल किया गया! उनमे से 69 मरीज 3 दिन में तो बाकी 31 मरीज 7 दिन में ठीक हो गये!

पूर्ण आयुर्वेद तरीके से बनी है दवाई

Advertisement

इस दवाई को बनाने में पूरी तरह आयुर्वेद पद्धती को अपनाया गया है! इसमे मुलैठी, काढ़ा, गिलोय, अश्वगंधा, श्वासरि आदि का भी इस्तेमाल किया गया है!

दवाई की उप्लबद्धता एवं नाम

कोरोनिल नाम की यह दवाई अगले 7 दिनों में पतंजली के सभी स्टोर्स पर उप्लबद्ध हो जायेगी!

कीमत – 500 – 600 रुपये प्रति किट

इससे पहले अभी हाल ही में आचार्य बालकृष्ण ने बहुत जल्द कोरोना की दवाई बनाने के संकेत दे दिये थे!

Mohit Raghav
Mohit Raghavhttps://www.duniyakamood.com
दुनिया का मूड के कंटेंट हेड मोहित राघव को वीडियो एवं लिखित कंटेंट में महारथ हासिल है, अपने जुदा अंदाज के लिए जाने जाने वाले मोहित स्पोर्ट्स एवं पॉलिटिक्स में ज्यादा रुचि रखते हैं, डिजिटल मार्केटिंग में खासा अनुभव रखने वाले मोहित कंप्यूटर एप्लीकेशंस में मास्टर्स की डिग्री हासिल किए हुए हैं

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles