38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

CSK से होगी राजस्थान की भिडंत, जानें कैसी होगी दोनों की प्लेइंग-XI

IPL 2021 का 47वां मुकाबला शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं, 11 मुकाबलों में से 9 मैचों में जीत हासिल कर के CSK की टीम 18 अंको के साथ टॉप पर है और प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं, राजस्थान की टीम को पिछले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद राजस्थान की टीम 11 मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। राजस्थान की टीम के ऊपर अब दबाव ज्यादा है। राजस्थान हर बालत में आगे आने वाले सभी मैचों में जीत हासिल करनी होंगी। 

आंकड़ों की बात करें तो IPL के हर सीजन में मिलाकर राजस्थान और चेन्नई के बीच कुल 24 मैच हुए हैं। जिसमें से सीएसके ने 15 और राजस्थान ने 9 मैचों में जीत हासिल की है।

आपको बता दें कि IPL के पिछले सीजन में सीएसके प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। लेकिन इस बार टीम ने सबसे पहले प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने पिछले मैच में हैदराबाद को छह विकेट से हराकर यह कमाल किया था। इस सीजन में शुरूआतसे ही चेन्नई के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों कमाल का प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं। पिछले मैच में गेंदबाजी करते समय जोश हेजलवुड ने तीन और ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट चटकाए थे।

वहीं, पिछले दो मैचों में राजस्थान को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पिछले मैच में विराट की आरसीबी ने राजस्थान को सात विकेट से हराया और इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को सात विकेट से शिकस्त दी थी। 

Advertisement

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दूबे,  राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस/ओशाने थॉमस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles