fbpx

काशी विश्वनाथ धाम में नए साल के मौके पर आयी भक्तों की रिकॉर्ड तोड़ भीड़

Must read

काशी विश्वनाथ धाम, पुनर्निर्मित मंदिर परिसर जिसका हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था,आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि नए साल के पहले दिन पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पवित्र स्थान पर पहुंचने के साथ रिकॉर्ड श्रद्धालुओं की संख्या देखी गई। वाराणसी में मंदिर के दर्शन के लिए महाशिवरात्रि सबसे शुभ दिन माना जाता है।

स्थानीय प्रशासन 1 जनवरी को उस समय हैरान रह गया जब काशी विश्वनाथ मंदिर में 5 लाख से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ी। उनके लिए यह संख्या अभूतपूर्व थी। उन्हें एक लाख से अधिक संख्या की उम्मीद थी। सूत्रों ने कहा कि मंदिर में गैर-त्योहार के दिन इतनी बड़ी संख्या में लोग काशी विश्वनाथ धाम आना देश भर के लोगों के बीच अपार उत्साह को दर्शाता हैं।

वाराणसी में स्थानीय प्रशासन अब भक्तों व वीआईपी से अनुरोध कर रहा है कि वे उचित भीड़ का प्रबंधन बनाये रखने के लिए धाम की अपनी यात्रा को रोक दें।

आपको बता दें कि प्रधान मंत्री मोदी जी ने पिछले महीने काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया था, एक प्रोजेक्ट जो मंदिर परिसर को गंगा नदी से जोड़ती है और भक्तों को कई सुविधाएं प्रदान करती है। यह मंदिर पांच लाख वर्ग फुट में फैला है।

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article