34.1 C
Delhi
शुक्रवार, जून 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

Redmi A2 और A2+ फोन्स लॉन्च, 5000 mAh बैटरी और 3 कैमरे के साथ मिल रहे है कई लेटेस्ट फीचर्स

नई दिल्ली : भारत में यदि एक बजट स्मार्टफोन खरीदने की बात आती है तो सबसे पहले सभी के मन में Xiaomi कंपनी का नाम सबसे पहले है। कपनी ने पिछले कुछ सालों में अपने काफी एंट्री लेवल स्मार्टफोन को पेश किया है। इनहीं में से कंपनी की A सीरीज भी है, जिसे भारत में काफी ज्यादा पंसद किया गया है। कंपनी ने अपनी इस A सीरीज में दो न्यू स्मार्टफोन लॉन्च किए है। कंपनी ने इस सीरीज में Redmi A2 और Redmi A2+ स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। Xiaomi के लॉन्च हुए इन स्मार्टफोन्स में आपको MediaTek Helio G36 प्रोसेसर देखने को मिलता है, जबकि इससे पहले मौजूदा A सीरीज वाले स्मार्टफोन में Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने अपने इन फोन्स में काफी बड़ी स्क्रीन, 5000mAh बैटरी और 3 GB तक RAM दी है। इसके अलावा इन फोन्स में आपको चार्जिंग के लिए माइक्रो USB पोर्ट देखने को मिल जाता है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। चलिए जानें, Redmi A2 और Redmi A2+ के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स…

Table of Contents

Redmi A2 और Redmi A2+ के स्पेसिफिकेशन्स

Redmi A2+

ये भी पढ़े Tecno Spark 10 Pro : 8जीबी रैम, 50MP कैमरा और 5000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च, जानें इसका प्राइस

Xiaomi के Redmi A2 स्मार्टफोन में 6.52 इंच का LCD डिस्प्ले देखने को मिल जाता है और इसमें HD+ रेज्योलूशन आता है। कंपनी का यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G36 प्रोसेसर पर वर्क करता है। इसमें आपको 3 GB तक की RAM और 32 GB की eMMC 5.1 स्टोरेज देखने को मिल जाती है। आपको बता दें Redmi A2 स्मार्टफोन में कंपनी Dual Rear कैमरा सेटअप दे रही है, जिसमें 8 MP का प्राइमरी कैमरा है। वहीं इसका सेकेंडरी कैमरा QVGA लेंस है, जोकि LED फ्लैश के साथ में आता है। इसके फ्रंट में आपको सेल्फी के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा देखने को मिल जाता है।

Redmi A2 और Redmi A2+ के फीचर्स

Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ में आते है। कंपनी अपने एक एंट्री लेवल फोन में भी महगें स्मार्टफोन्स वाले फीचर्स देती है, जिससे यूजर्स कम लागत में ही एक महगें फोन के फीचर्स का एक्सपीरियंस कर पाते है। Redmi A2 स्मार्टफोन में आपको 10 W की चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिल जाती है। कंपनी के इस नए स्मार्टफोन में आपको  5000mAh की पावरफुल बैटरी मिल जाती है। इसके अलावा कंपनी के इस फोन में आपको माइक्रो USB पोर्ट देखने को मिलता है। आपको बता दें Redmi A2+ भी बिलकुल इन्ही स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ में पेश किया है। इन दोनों फोन्स में फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को मिल जाता है। इन फोन्स में आपको Android 12 Go एडिशन मिल रहा है।

Advertisement

Redmi A2 और Redmi A2+ की कीमत

कंपनी ने अपने इन A सीरीज के इन स्मार्टफोन्स का प्राइस अभी शेयर नहीं किया है। इन्हें अभी फिलहाल यूरोप में लॉन्च किया गया है। लेकिन उम्मीद है ये दोनों फोन्स बहुत जल्द भारतीय मार्केट में भी पेश किए जा सकते है। कंपनी के ये दोनों ही स्मार्टफोन्स एंट्री लेवल हैं, तो ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी भारत में इन्हें 10 हजार रुपये की रेंज में ही लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इन फोन्स में आपको तीन कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते है जिसमें- लाइट ग्रीन, लाइट ब्लू और ब्लैक कलर शामिल है। इसके अलावा इनके बैक पैनल पर टेक्स्चर लुक दिया गया है।

ये भी पढ़े Asus ROG Phone 7 स्मार्टफोन होने जा रहे है अगले महीने लॉन्च, जानें इसके स्पेसिफिकेशन्स

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles