fbpx

इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज पर बोले रोहित शर्मा, कहा- भारत ने 2-1 से सीरीज जीती है!

Must read

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया था। BCCI सीरीज के आधिकारिक नतीजे को लेकर अभी भी सोच में हैं। वहीं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का इसपर कहना है कि भारत ने पांच मैचों की ये सीरीज 2-1 से जीत ली है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोविड-19 पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद उन्हें और उनके संपर्क में आए टीम के मुख्य फिजियो नितिन पटेल, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को आईसोलेशन में भेज दिया गया था। नितिन पटेल की जगह उस वक्त फिजियो योगेश परमार ने टीम की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन कुछ दिनों बाद वो भी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। दरअसल, कोच रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली समेत कई अन्य खिलाड़ीयों के साथ एक बुक लॉन्च में गए थे। जिसके बाद वो कोरोना संक्रमित हो गए।

मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को ICC, BCCI और ECB ने रद्द कर दिया था। मैच जब रद्द हुआ, तब टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी। ECB यानी इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अनुरोध किया था, कि पांचवें टेस्ट मैच में भारत की हार घोषित करते हुए इस सीरीज का नतीजा 2-2 से बराबरी पर कर दिया जाए। जबकि, भारत का कहना है कि वो इस मैच को अगले साल के इंग्लैंड दौरे के दौरान दोबारा खेलने के लिए तैयार हैं।

इस सीरीज के बारे में जब रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि आधिकारिक रूप से क्या फैसला रहेगा, लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया और मेरी नजर में हमने 2-1 से सीरीज जीती है।’ यह बात उन्होंने हाल ही में ‘एडिडास’ की एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। रोहित के यह सीरीज बहुत ज्यादा सफल रहा था और वह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद सीरीज में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। इस सीरीज में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा और इसके साथ वो चार मैचों में 52.57 की औसत के 368 रन बना पाए। इसके अलावा उन्होंने दो अर्धशतक जड़े। इंग्लैंड दौरे के इस शानदार प्रदर्शन पर रोहित ने कहा, ‘निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा और मैं इस दौरे से मिले आत्मविश्वास को भविष्य के दौरों पर भी जारी रखना चाहता हूं।’

Advertisement

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article