38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

इन गानों की आवाज़ कानों में पड़ते ही उमड़ पड़ते हैं देशभक्ति के जज्बात

भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। हर साल की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री द्वारा लाल किले पर ध्‍वजारोहण और देश का संबोधन किया जाएगा। देश इस स्‍वतंत्रता दिवस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाएगा जिसका लाइव प्रसारण भी होगा। हालांकि कोरोना वायरस महामारी का असर इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर साफ दिखाई देगा क्योंकि कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस बार भी सोशल डिस्टेंसिंग पर खास ध्यान दिया जाएगा। इस मौके पर हम आपको बताएंगे देशभक्ति से जुड़े गाने, जिन्हें सुनकर आपके अंदर जोश जग जाएगा।

ऐ वतन ऐ वतन

संगीत के दिग्गज मोहम्मद रफ़ी का एक और उल्लेखनीय गीत वह है जो आपको देश के लिए कुछ सार्थक करने और इसे सोने की चिड़िया बनाने के लिए प्रेरित करेगा, जो कि एक बार फिर हुआ करता था।

ऐ मेरे वतन के लोगों

Advertisement

लता मंगेशकर द्वारा गाया गया यह सुपर सुंदर और मधुर गीत निश्चित रूप से उन गीतों में से एक है, जो आपको एक राष्ट्र के रूप में अतीत के कठिन समय की याद दिलाएगा। यह सैनिकों द्वारा किए गए कई बलिदानों के बारे में बात करता है और हमें उन लोगों को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए संघर्ष किया।

वतन

राज़ी फिल्म के इस गाने ने हमारा ध्यान खींचा और फिल्म रिलीज होने पर हमें इसे बार-बार साइन करने के लिए कहा। अगर आपको कोई गाना अच्छा लगता है जो एक प्रगतिशील बीट होगा और जो कानों को भाता है, तो यह एक, जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे।

मेरा रंग दे बसंती चोल

शहीद भगत सिंह की मौत की सजा के दृश्य को चित्रित करते हुए, यह गीत पूरे भारत में कई लोगों के करीब है। बेदाग गीत और सरल आकर्षक माधुर्य निश्चित रूप से इसे सुनते ही आपको अपने देश के लिए गौरवान्वित कर देगा।

मेरा मुल्क मेरा देश

90 के दशक के बच्चे, दिलजले देखना और हर समय इस गाने को साइन करना याद है? यदि नहीं तो अब आपके लिए शायद ऐसा करने का समय आ गया है।

देश मेरे देश मेरे

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह देश मेरे का एक और गीत भावनात्मक रूप से मनोरम गीत है जो आपको अतीत को याद करने और देश के लिए जुनून और देशभक्ति को फिर से जगाने में मदद करेगा।

रंग दे बसंती

एक उत्साहित करने वाला गीत जो आपको जश्न मनाने पर मजबूर कर देगा और निश्चित रूप से झूम उठेगा।

मौला मेरे लेले मेरी जान

चक दे ​​का गाना! भारत एक बहुत ही सुंदर गीत है जिसे आपको इस स्वतंत्रता दिवस पर अवश्य सुनना चाहिए। गीत इस बारे में बात करता है कि कैसे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है और हम कैसे इसके अभिन्न अंग हैं, इसे हमेशा के लिए ऊंचा रखने के लिए जिम्मेदार हैं।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles