38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

ओमिक्रॉन वैरियंट का सामना करने के लिए राजधानी तैयार, दिल्ली सरकार का दावा पूरी है बेड व ऑक्सीजन की व्यवस्था!

नई द‍िल्‍ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों को लेकर राज्य सरकार ने अपनी तैयारियां तेजी से करनी शुरू कर दी है। केजरीवाल सरकार आने वाले द‍िनों में हेल्‍थ स‍िस्‍टम और इन्‍फ्रांस्‍ट्रक्‍चर से जुड़े कई और बड़े अहम फैसले लेने जा रही है। कोव‍िड-19 मैनेजमेंट से जुड़ी उन सभी गत‍िव‍िध‍ियों को वार लेवल पर शुरू करने जा रही है, ज‍िनको हालात सुधरने के बाद साइड में कर द‍िया गया था।

कोविड हेल्पलाइन नंबर 1031, होम आइसोलेशन को मजबूत बनाने, हेल्‍थ अस‍िस्‍टेंट को ट्रेंड करने और बेड्स, दवाईयों और ऑक्‍सीजन की पर्याप्‍त सुव‍िधा इन सभी पर फि‍र से जोर शोर से काम करने की तैयारी में है वैक्‍सीन‍ेशन को लेकर भी बड़ा कदम उठाएगी।

दिल्ली सरकार का कहना है क‍ि ओमिक्रॉन से घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बेड व ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था कर ली है और किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। वहीं अब इससे सख्‍ती से न‍िपटने के ल‍िए यह भी फैसला ल‍िया गया है क‍ि दिल्ली में अभी तक एयरपोर्ट पर लोगों की जीनोम जांच की जा रही थी, लेकिन अब सभी पॉजिटिव मामलों की जीनोम जांच की जाएगी।

वहीं मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है क‍ि इससे न‍िपटने के ल‍िए होम आइसोलेशन प्रोग्राम को और अधिक मजबूत करने और अच्छे से प्रबंधन के लिए 23 दिसंबर को एक अहम बैठक भी बुलाई गई है। केंद्र सरकार से निवेदन भी क‍िया है कि जो लोग दोनों डोज ले चुके हैं, उनको बूस्टर डोज देने की इजाजत दी जाए, ताकि लोग और सुरक्षित हो सकें।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles