38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

इस एक्ट्रेस को डायरेक्टर ने जड़ दिया था थप्पड़, जानें इनके बारे में रोचक बातें

फिल्म अभिनेत्री तनुजा ने बड़ी कम उम्र में हिंदी सिनेमा में काम करना शरू किया था। 16 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखने वाली तनुजा कई शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने पहली फिल्म हमारी बेटी से फिल्मों में डेब्यू किया था। उन्होंने उस फिल्म में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करना शुरू किया था। इस फिल्म को उनकी मां शोभना समर्थ ने डायरेक्ट किया था।

एक वक्त पर तनुजा की मां शोभना समर्थ हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस हुआ करती थी, बाद में उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट किया था। 1950 में रिलीज फिल्म हमारी बेटी में उन्होंने अपनी बड़ी बेटी नूतन को लॉन्च किया था, जिसमें तनुजा भी नजर आईं। बतौर एकट्रेस जब उन्होंने 1961 में रिलीज हुई फिल्म हमारी याद में काम किया, तब फिल्म को शूट करते वक्त डायरेक्टर ने तनुजा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था।

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर केदार शर्मा ने तनुजा को थप्पड़ मार दिया था। यह बात काफी वक्त तक सुर्खियों में रही थी। दरअसल, केदार शर्मा गुस्सैल मिजाज़ के थे, एक ड्रैमेटिक सीन में तनुजा हंस रही थी, उनकी यह बात केदार शर्मा को पसंद नहीं आई और उन्होंने सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि इस फिल्म में उनकी अदाकारी लोगों को काफी आई थी।

तनुजा बड़ी हस्मुक मिजाज़ की थी। वह इस बात की बिल्कुल परवाह नहीं करती, कि लोग उनके बारे में क्या कहते हैं। फिल्म बहारें फिर भी आएंगी की शूटिंग के दौरान फिल्मकार गुरुदत्त से कह दिया था कि ‘ये गुरु जब तू मर जाएगा तो अपनी लाइब्रेरी में मेरा नाम लिख जाना’। हिंदी फिल्मों के अलावा तनुजा ने बंगाली फिल्मों में भी काम किया था। बंगाली फिल्मों में उनकी जोड़ी उत्तम कुमार और सौमित्र चटर्जी के साथ खूब पसंद की जाती थीं। उन्होंने 1973 में शोमू मुखर्जी से शादी कर ली। हालांकि, उनकी शादी ज्यादा दिन टिक नहीं पाईं और वो अपने पति के साथ अलग रहने लगीं। तनुजा की दो बेटियां भी हैं, जिनका नाम काजोल और तनीषा मुखर्जी है।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles