29.1 C
Delhi
रविवार, जुलाई 14, 2024
Recommended By- BEdigitech

यूपी विधानसभा चुनावः तो इस ‘चाणक्य’ से आप पार्टी देगी यूपी में अन्य पार्टियों को टक्कर

उत्तर प्रदेश में चुनावों की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे राज्य की हर बड़ी-छोटी पार्टियां चुनावी रंग में डूबती नजर आ रही है, कोई भी पार्टी अपनी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और पूरी मजबूती के साथ यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुट गई हैं, लेकिन इस बार के चुनावों में कई फेर बदल देखने को मिल सकते है, क्योंकि इस बार पुरानी पार्टियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में नजर आ सकती है और इसे लेकर दिल्ली की सत्ताधरी पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़े स्तर पर सम्मेलन का ऐलान भी कर दिया है।
बताया जा रहा है कि AAP पार्टी यूपी में ‘चाणक्य विचार सम्मेलन’ करेगी और AAP पार्टी इस सम्मेलन की शुरूआत 1 अक्टूबर से कर सकती है।

आपको बता दें कि केवल AAP पार्टी ही नहीं बल्कि अन्य पार्टियां भी लोगों का रूझान अपनी तरफ करने के लिए अलग-अलग सम्मेलन शुरू करने जा रही है इतना ही नहीं यूपी चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के ऐसे विभिन्न कार्यक्रम जारी हैं।

जहां एक तरफ यूपी में बीजेपी प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरूआत करने जा रही है, वहीं सपा पिछड़ा वर्ग सम्मेलन, शिक्षक सम्मेलन आदि करके जनता को रिझाने के प्रयासों में जुट गई है।

इन सबके बीच AAP पार्टी द्वारा अपने सम्मेलन की जानकारी देते हुए बताया गया कि यूपी में रिटायर्ड आईएएस हरिशंकर पांडे उनके ‘चाणक्य विचार सम्मेलन’ की अगुवाई करेंगे। बता दें कि पहले अटकलें थीं कि आप किसी पार्टी से गठबंधन करके यूपी चुनाव लड़ सकती है, लेकिन पिछले हफ्ते AAP के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने इन अटकलों पर पूर्ण रूप से विराम लगा दिया है।

Advertisement

आम आदमी पार्टी अपनी ‘तिरंगा यात्रा’ का शंखनाद रामलला की जन्मभूमि आयोध्या की धरती से ही करती नजर आएगी। आप पार्टी का कहना है कि यह यात्रा हजारों कार्यकर्ताओं के साथ निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 14 सितंबर को अयोध्या में राममंदिर में रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजा अर्चना के बाद तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे।
बताते चलें कि यूपी में AAP पार्टी अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ती नजर आ सकती है और इसका खुलासा AAP के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पहले ही कर चुके है। संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान यूपी चुनावों में आप पार्टी की रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा था कि यूपी विधानसभा चुनाव में आप पार्टी अपने ही बलबूते पर सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। इस दौरान संजय सिंह ने यह भी दावा किया था कि 120 सीटों के उम्मीदवार फाइनल कर लिए गए हैं और अगले 15 दिनों में सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles