25.1 C
Delhi
बुधवार, अप्रैल 17, 2024
Recommended By- BEdigitech

Yamuna water level : दिल्ली में बढ़ा बाढ़ आने का संकट, यमुना में जल स्तर डेंजर मोड पर

दिल्ली बाढ़ समाचार LIVE अपडेट्स: नदी यमुना के जलस्तर में भारी वर्षा और हथनीकुंड बैराज से जल छोड़ने के बाद बढ़ोतरी के चलते शहर के कई क्षेत्रों में बाढ़ और जल-जमाव की समस्या से जूझ रहे हैं। दिल्ली के एलजी ने DDMA की एक बैठक के लिए आह्वान किया है।

दिल्ली बाढ़ समाचार LIVE अपडेट्स: केंद्रीय जल आयोग ने कहा कि आज सुबह 8 बजे यमुना का जलस्तर 208.48 मीटर तक पहुंच गया। MCD के अनुसार, दिल्ली के सिविल लाइन्स जोन के निचले क्षेत्रों में 10 स्कूल और शाहदरा में 7 स्कूल आज बाढ़ जैसी स्थिति के कारण बंद रहेंगे।

शहर के कई क्षेत्र भारी वर्षा और हथनीकुंड बैराज से जल छोड़ने के बाद नदी यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी के चलते बाढ़ और जल-जमाव की समस्या से जूझ रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में यमुना जलस्तर में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। यह रविवार को सुबह 11 बजे 203.14 मीटर से सोमवार को शाम 5 बजे 205.4 मीटर तक बढ़ गया, 205.33 मीटर के खतरनाक निशान को 18 घंटे पहले ही तोड़ दिया। बाढ़ प्रवण क्षेत्रों में एक सतर्कता उपाय के रूप में दिल्ली पुलिस ने धारा 144 CrPC लागू की है। दिल्ली सरकार के अनुसार, उनकी खलीजी योजना के हिस्से के रूप में, कुल 16,564 लोग जो निचले क्षेत्रों में रहते हैं, उन्हें सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है और 14,534 लोग शहर भर में टेंट/आश्रय स्थलों में रह रहे हैं। कल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय जल आयोग को, जो एक सरकारी संगठन है, आगामी संकट को कम करने के लिए तत्पर कदम उठाने के लिए पत्र लिखा।

Advertisement

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles