fbpx

Year Ender 2021: 83 से लेकर शेरशाह तक, ये हैं इस साल की सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड फिल्में

Must read

सच कहा जाए तो साल 2020 के मुकाबले साल 2021 फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छा साल रहा। कोरोना के कारण रुकी हुई फिल्मों की शूटिंग खुलने लगी और सिनेमाघर भी खुलने लगे। इस साल एक से बढ़कर एक फिल्में बड़े पर्दे पर नज़र आई। 2021 के खत्म होने से पहले, हम आपके लिए लेकर आए हैं इस साल की सबसे बेहतरीन हिंदी फिल्में।

83

रणवीर सिंह के नेतृत्व में और कबीर खान द्वारा अभिनीत, 83 इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। यह फिल्म 1983 में भारत की ऐतिहासिक विश्व कप जीत पर आधारित है। फिल्म को 7.4 की IMDb रेटिंग मिली।

सरदार उधम

विक्की कौशल की यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है और दर्शकों को एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की बहादुरी के बारे में बताती है। शूजीत सरकार के निर्देशन में बनी यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई। उधम सिंह वास्तव में 2021 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है।

शेरशाह

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने शेरशाह में अपने अभिनय से सबको चौका कर रख दिया। यह फिल्म कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है। सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ इस फिल्म में कियारा आडवाणी नज़र आई हैं। इस फिल्म में उन्होंने डिंपल, कैप्टन विक्रम की मंगेतर की भूमिका निभाई है।

Advertisement

मिमी

कृति सेनन ने अपनी मेहनत और टैलेंट से बॉलीवुड में वाकई बड़ा मुकाम बनाया है। लेकिन पंकज त्रिपाठी के साथ आई उनकी फिल्म मिमी में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा। यह फिल्म भी इस साल की सबसे ज्यादा पसंद की जानें वाली फिल्म रही।

हसीन दिलरुबा

फिल्म हसीन दिलरुबा की कहानी से लेकर उनकी स्टार कास्ट तक सबने अपने काम से लोगों के दिलों में पूरी तरह जगह बना ली। तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो किसी भी किरदार को खुद में उतार सकते हैं।

इसके अलावा रूही से लेकर चंडीगढ़ करे आशिकी तक एक के बाद एक ऐसी और भी कई फिल्में आई हैं, जिसने दर्शकों के दिलों पर राज करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article