fbpx

3,000 रुपये से कम के 5 डिवाइस आप अपने घर को स्मार्ट बनाने के लिए खरीद सकते हैं

Must read

इंटरनेट ऑफ थिंग्स की बदौलत अब हम अपने घरों को स्वचालित गैजेट्स और उपकरणों से स्मार्ट बना सकते हैं। ये गैजेट सभी प्राइस सेगमेंट में उपलब्ध हैं और इंटरनेट के माध्यम से हमारे घरों में विभिन्न उपकरणों को जोड़ने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बल्ब, स्पीकर, गीजर, सुरक्षा कैमरे, एयर कंडीशनर और बहुत कुछ। इनमें से अधिकांश गैजेट्स को आपके फोन पर एक ऐप के साथ-साथ सिरी और एलेक्सा जैसे वॉयस असिस्टेंट के जरिए दूर से भी संचालित किया जा सकता है। सिर्फ अपने लिए ही नहीं, ये स्मार्ट होम गैजेट्स भी अच्छे गिफ्ट बनाते हैं। यहां 15 स्मार्ट होम गैजेट हैं जिन्हें आप 3,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

सिस्का स्मार्ट प्लग -(1,699 रुपये में उपलब्ध)-

यह स्मार्ट प्लग 100-240 वोल्ट की वोल्टेज रेंज पर संचालित होता है और शॉक-प्रूफ एबीएस सामग्री से बना होता है। इसे अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे वॉयस असिस्टेंट के जरिए नियंत्रित किया जा सकता है और यह अपनी एम्पीयर क्षमता वाले छोटे और मध्यम उपकरणों के लिए उपयुक्त है।

Mi LED स्मार्ट बल्ब -(799 रुपये में उपलब्ध)-

Advertisement

स्मार्ट बल्ब प्रति वाट 105+ लुमेन उत्सर्जित करने का दावा करता है और इसमें से चुनने के लिए 16 मिलियन रंग हैं। यह अमेज़न एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट दोनों को सपोर्ट करता है और इसे Mi होम ऐप के साथ अन्य Xiaomi स्मार्ट लाइट्स के साथ सिंक किया जा सकता है। इसे आप अपने Android और iOS पर इश्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आपको Android 4.4 और इसके बाद के संस्करण और iOS 8.0 और इसके बाद के संस्करण की आवश्यकता होगी।

HomeMate स्मार्ट एलईडी किट- (2,199 रुपये में उपलब्ध)-

यह स्मार्ट एलईडी किट एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट दोनों को सपोर्ट करती है। खरीदार साथी ऐप के माध्यम से समूह के रूप में प्रत्येक एलईडी स्ट्रिप को एक साथ नियंत्रित कर सकते हैं। इसमें 16 मिलियन रंग पैलेट हैं और यह सूर्यास्त और सूर्योदय की सुविधा के साथ आता है।

मोशन डिटेक्शन नाइट लाइट -(599 रुपये में उपलब्ध)-

Realme की यह स्मार्ट नाइट लाइट ह्यूमन मोशन डिटेक्शन को सपोर्ट करती है। इसका मतलब यह है कि बल्ब तब जलता है जब उसे चारों ओर मानव गति का आभास होता है। यह डिफ्यूज्ड लाइटिंग के साथ आता है। जो आंखों के लिए अनुकूल होती है, इस ड़िवास में 365 दिनों की बैटरी लाइफ दी जाती है।

एमआई स्मार्ट बेडसाइड लैंप 2- (2,899 रुपये में उपलब्ध)-

एमआई स्मार्ट बेडसाइड लैंप में स्मार्ट टच पैनल दिया गया है जिसमें 16 मिलियन कलर पैलेट भी दिया गया है। Xiaomi का दावा है कि लैंप की उम्र 11 साल है। जो कई मूड सेटिंग्स के साथ आता है। जो Amazon Alexa और Google Assistant दोनों के साथ काम करता है। इसे अन्य Mi स्मार्ट लाइट्स के साथ भी सिंक किया जा सकता है।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article