fbpx

महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 8 नए मामले सामने आएं, अब तक कुल 28 मरीज संक्रमित

Must read

महाराष्ट्र ने मंगलवार को कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के आठ नए मामले दर्ज किए, जिनमें से सात राज्य की राजधानी मुंबई में पाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अन्य मरीज वसई विरार का है, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, किसी भी मरीज का अंतरराष्ट्रीय ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी।

इसके साथ ही राज्य में अब नए स्ट्रेन से संक्रमित कुल 28 मरीज हो गए हैं। महाराष्ट्र में 28 मामलों में से नौ को वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद छुट्टी दे दी गई है। इससे पहले दिन में, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रोन संस्करण के चार और मामलों का पता चला है और सभी का अन्य देशों की यात्रा का इतिहास है।

दिल्ली में अब तक छह लोग ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी ने विदेशों की यात्रा की थी और उन्हें एयरपोर्ट से लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल सिफ्ट किया गया।

ये भी पढ़े – Omicron variant: भारत में प्रवेश करने से पहले इन अद्यतन अंतर्राष्ट्रीय आगमन दिशानिर्देशों को पढ़ें

Advertisement

इस बीच, महाराष्ट्र में दिन के दौरान कोविड -19 के कुल नए मामले 684 थे, जो सक्रिय केसलोएड को 6,481 तक ले गए। जबकि 686 मरीज बीमारी से उबर गए, 24 लोगों ने वायरस से अपनी जान गंवा दी।

भारत में Omicron Covid-19 वैरिएंट का केसलोएड हर दिन बढ़ रहा है। दिल्ली और राजस्थान में कोविड के ओमिक्रोन संस्करण के नए मामले सामने आने के साथ, देश में कुल मामलो की संख्या 49 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चंडीगढ़ ने कोरोनोवायरस के ओमिक्रोन संस्करण के अपने पहले मामले की सूचना दी है, क्योंकि एक 20 वर्षीय व्यक्ति अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए इटली से आया था, ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

ये भी पढ़े – WHO ने नए Covid Strain को ‘चिंता के प्रकार’ के रूप में नामित किया, इसे ‘Omicron’ नाम दिया।

कर्नाटक में दक्षिण अफ्रीका से आया एक व्यक्ति COVID-19 संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाला तीसरा व्यक्ति बन गया।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश यात्रा के इतिहास वाले 4 और लोग दिल्ली में कोविड़ ​​​​-19 के ओमिक्रोन संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कुल टैली 6 पर पहुंच गई। मंगलवार को राजस्थान ने कोविड़ ​​​​-19 के ओमिक्रोन संस्करण से संक्रमित चार और मामलों की सूचना दी।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article