24.1 C
Delhi
शनिवार, दिसम्बर 10, 2022

कृषि कानून के विरोध में हरियाणा में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में लिखवाया “BJP, JJP व RSS के समर्थकों का इस शादी में आना मना है”

देश के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भले ही तीन कृषि कानून को रद्द करने का फैसला ले लिया है लेकिन अब भी लोगों की नाराजगी मोदी सरकार के प्रति खत्म नहीं हो रही। इसी का एक ताजा मामला हरियाणा से सामने आया है, जहां पर कृषि कानून के विरोध में हरियाणा के एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा किया है कि लोग हैरान हो गए।

उस व्यक्ति का नाम Rajesh Dhankad बताया जा रहा है, जिन्होंने 1 दिसंबर को होने वाली अपनी बेटी की शादी का जो निमंत्रण कार्ड जारी किया है उसमें उन्होंने BJP, JJP, RSS से जुड़े लोगों को इस शादी से दूर रहने की सलाह दी है। जिसके बाद यह शादी का कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि वायरल हो रहे इस शादी के कार्ड वाले व्यक्ति राजेश धनखड़ को विश्व वीर जाट महासभा का अध्यक्ष बताया जा रहा है और कार्ड के अनुसार, राजेश धनखड़ जय जवान जय किसान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस कार्ड में लिखा गया है, “कृपया BJP, JJP व RSS के लोग इस शादी से दूर रहें।”

और हाल ही के दिनों के उपचुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि क़ानूनों को इस महीने शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में वापस लेने का एलान किया था।

इस दौरान पीएम मोदी ने देश के नाम संदेश देकर किसानों को यकीन दिलाया था कि वो तीनों क़ानूनों को वापस ले लेंगे।

बताते चलें कि भले ही पीएम मोदी ने कृषि कानून को वापस लेने का फैसला ले लिया हो लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत ने अभी आंदोलन को ख़त्म करने से इंकार किया है। उनका कहना है कि जब तक तीनों क़ानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता और MSP समेत और अहम मुद्दों पर सरकार के साथ उनकी सहमति नहीं हो जाती, आंदोलन जारी रहेगा।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles