38.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

Abhishek Bachchan ने स्क्रिप्ट पढ़ने से पहले Bob Biswas को कहा था हां, बॉब बिस्वास को माना ‘कहानी’ से बेहतर।

सुजॉय घोष की 2012 की फिल्म कहानी में हमें भयावह प्लॉट देखने को मिला था, लेकिन जिस किरदार ने दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी, वह था बॉब बिस्वास – कॉन्ट्रैक्ट किलर, जो भीड़ में सिर्फ एक चेहरा था। ग्यारह साल बाद, बॉब बिस्वास को उनका बहुप्रतीक्षित स्पिन-ऑफ मिल रहा है और इस बार, अभिनेता अभिषेक बच्चन यह किरदार निभा रहे हैं।

बच्चन ने बॉब बिस्वास को एक “क्राइम थ्रिलर” के रूप में वर्णित किया, जो काफी “कूल” फिल्म बन गई है। सुजॉय घोष द्वारा लिखित और उनकी बेटी दीया अन्नपूर्णा घोष द्वारा निर्देशित, बॉब बिस्वास मुख्य चरित्र का अनुसरण करती हैं, जो एक किराए का हत्यारा हुआ करता था, लेकिन जाहिर तौर पर अपने अतीत की सारी यादें खो चुका है। अभिषेक ने साझा किया कि सुजॉय ने इसे लिखते समय फिल्म की अवधारणा को साझा किया और अभिषेक ने स्क्रिप्ट सुनने से पहले ही भूमिका के लिए हां कह दिया था। “मैंने उनसे पूछा कि इसे कौन बनाने जा रहा है और उसने कहा दीया, और मैंने हाँ कहा। मैंने तब तक स्क्रिप्ट नहीं सुनी थी। हालांकि बाद में, जब उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी, तो उन्होंने इसे “शानदार” पाया।

बॉब बिस्वास के लिए फैंटेसी तब से मौजूद है जब से यह किरदार पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आया था। स्पिन-ऑफ का लंबे समय से अनुरोध किया गया है, लेकिन कई प्रशंसकों के विपरीत, अभिषेक को चरित्र के बारे में पता नहीं था। “मैं इस चरित्र बॉब बिस्वास के बारे में नहीं जानता था। और मैंने अपनी फिल्म में सुजॉय द्वारा डाले गए किरदार के बारे में नहीं जानते हुए हां कहा। वास्तव में, उन्होंने कहानी को तब तक नहीं देखा था जब तक कि उन्होंने लगभग 80 प्रतिशत फिल्म की शूटिंग नहीं कर ली थी। “मैंने कहानी को पिछले साल पहली बार लॉकडाउन के दौरान देखा था। मैंने लगभग 80 प्रतिशत शूटिंग पूरी कर ली, फिर हमें लॉकडाउन के कारण ब्रेक लेना पड़ा, एक दिन मैंने आखिरकार उन्होनें यह फिल्म देखी, लेकिन कहानी और बॉब बिस्वास दोनों को देखने के बाद उन्हें यकीन है कि उनकी फिल्म बेहतर है।

फिल्म में सुजॉय के लेखन के बारे में बात करते हुए, अभिषेक ने इसे “नुकीला और शांत” बताया। “आप बॉब बिस्वास को देखते हैं और वह अगले दरवाजे पर एक साधारण आदमी हो सकता है, वह ट्रेन में आपके बगल में यात्रा कर सकता है और आप वास्तव में नहीं जान पाएंगे कि वह कौन है या वह क्या कर रहा है। सुजॉय ने उस पूरी दुनिया को इतना नुकीला और मस्त बना दिया है। फिल्म देखने के बाद मेरी निजी राय है कि यह बहुत ही शानदार फिल्म है। मुझे लगता है कि देश के युवा वास्तव में इस फिल्म का आनंद लेने वाले हैं।

Advertisement

अभिषेक ने साझा किया कि बॉब बिस्वास मूल रूप से एक नाट्य विमोचन के लिए था, लेकिन निर्माताओं को बदलते समय के अनुसार “अनुकूलन और विकसित” करना पड़ा। “मुझे वास्तव में लगता है कि बॉब बिस्वास उन बहुत कम और अनोखी फिल्मों में से एक है जो दोनों तरह के दर्शकों को पसंद आती है। यह ZEE5 तरह के प्लेटफॉर्म के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

उन्होंने आगे कहा, “मैं कुछ फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं की भावनाओं को समझ सकता हूं, जो अपनी फिल्म के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होनें से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि उनकी फिल्म ओटीटी के लिहाज से नहीं बनी थी। मुझे लगता है कि बॉब बिस्वास उन फिल्मों में से एक है, जो जब तक रिलीज होती है और दर्शकों तक पहुंचती है, मैं खुश हूं क्योंकि यह सभी तरह के दर्शकों को पसंद आएगी।

बॉब बिस्वास 3 दिसंबर से ZEE5 पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles