16.1 C
Delhi
गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
Recommended By- BEdigitech

लाल किताब के अनुसार चांदी का टुकड़ा बदल सकता है आपकी किस्मत, जानिए कैसे ?

हमेशा हमें अपनी किस्मत को बदलने के लिए अलग-अलग रत्नों को धारण करने की सलाह दी जाती है लेकिन क्या आप जानते है कि रत्नों की तरह ही धातु भी हमारे जीवन में घटने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं पर काफी असर डालती है।

ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा लाल किताब में लिखा गया है और लाल किताब में सोने, चांदी, तांबा, लोहा, पीतल एवं अन्य कई धातुओं का वर्णन किया गया है, जिनकी मदद से आप अपनी किस्मत को बदल सकते है।

इन्हीं में से एक उपाय आज हम आपके लिए लेकर आए है, आज हम आपको बताएंगे कि कैसे चांदी का एक टुकड़ा आपकों सुख-समृद्धि के साथ-साथ आपके घर में धन आगमन के द्वार भी खोल सकता है। तो आइए उन उपायों पर नजर डालते है।

जेब या तिजोरी में चांदी का टुकड़ा रखने के क्या फायदे होते है ?

धन आवक बढ़ता है

Advertisement

लाल किताब में कहा गया कि अगर कोई व्यक्ति अपनी जेब या फिर तिजोरी में चांदी का तुकड़ा रखता है तो इससे घर में धन की आवक बढ़ जाती है और नौकरी व व्‍यापार में भी काफी तरक्की मिलती है।

चांदी को जेब में रखने के फायदे

लाल किताब के अनुसार अगर कोई व्यक्ति चांदी का टुकड़ा अपनी जेब में रखता है तो उस व्यक्ति के सभी कार्य बनने लगते है।

शुक्र ग्रह को सुधारने में कारगर

ज्योतिषशास्त्र में शुक्र ग्रह को सभी भौतिक सुख, समृद्धि, रोमांस का कारक ग्रह कहा जाता है और चांदी का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। ऐसे में जो व्यक्ति चांदी का टुकड़ा अपने पास रखता है उसकी कुंडली में शुक्र ग्रह सुधरने लगता है और जीवन में सुख-सुविधाएं और पैसा बढ़ता है।

चंद्र ग्रह मजबूत होता है

अगर कोई व्यक्ति चांदी का टुकड़ा अपने पास रखता है तो इससे उस व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है और ऐसे व्यक्ति का मानसिक स्वास्थ्य भी ठीक रहता है।

धन-संपत्ति बढ़ती है

लाल किताब के अनुसार अपने पास चांदी का टुकड़ा रखने वाले व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं समाप्त होती है और धन-संपत्ति बढ़ती है।

माँ लक्ष्मी की कृपा मिलती है

तिजोरी में चांदी का टुकड़ा रखने वाले व्यक्ति पर हमेशा माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और ऐसे व्यक्ति के घर में धन आवक बढ़ जाती है।

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles