fbpx

पनामा पेपर्स मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन से करीब 6 घंटे तक की गयी पूछताछ

Must read

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने सोमवार को अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से 2016 ‘पनामा पेपर्स ग्लोबल टैक्स लीक’ से जुड़े एक मामले में लगभग छह घंटे तक पूछताछ की है। लगभग छह घंटे के बाद ईडी के नई दिल्ली कार्यालय से बाहर निकलते हुए अभिनेत्री ने मीडिया से कोई बात नहीं की। आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन का बयान विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था।

अभिनेत्री का नाम 2016 के ‘पनामा पेपर्स’ घोटाले में सामने आया था – पनामा की कानूनी फर्म मोसैक फोन्सेका के रिकॉर्ड के भंडार की जांच, वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) द्वारा किया गया। बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन की बहू, 48 वर्षीय ऐश्वर्या राय बच्चन को आईसीआईजे ने 2005 में बनाए गए ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स (बीवीआई) में एक अपतटीय इकाई (offshore entity ) के साथ संबंध होने के लिए कहा था।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन से एजेंसी ने पूछताछ उनके पति अभिषेक बच्चन से भी पूछताछ के कुछ सप्ताह बाद की है।

पूर्व मिस वर्ल्ड यहां जाम नगर स्थित एजेंसी के कार्यालय से शाम सात बजे के बाद निकली। उन्हें ईडी कार्यालय के पिछले दरवाजे से एक सफेद कार में ले जाया गया, यहां तक ​​कि मीडिया कर्मियों की एक बड़ी भीड़ ने उनसे बात करने की व्यर्थ कोशिश की।

Advertisement

2016-17 से ईडी बच्चन परिवार से जुड़े इस मामले की जांच कर रही है। इसने बच्चन परिवार को नोटिस जारी कर उन्हें 2004 से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) उदारीकृत प्रेषण योजना (LRS) के तहत और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के तहत विनियमित अपने विदेशी रिˈमिट्‌न्‍स्‌ (foreign remittances ) की व्याख्या करने के लिए कहा था। बच्चन परिवार ने उस समय एजेंसी को कुछ दस्तावेज जमा किए थे।

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article