36.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 28, 2024
Recommended By- BEdigitech

अमेरिका के स्कूल में हुए दर्दनाक हमले में 6 लोगों की मौत, जानिए क्या है पूरा माजरा ?

अमेरिका से एक ऐसी घटना सामने आई जिसने सभी को हिला कर रख दिया, दरअसल अमेरिका स्थित नैशविले शहर के एक स्कूल में बीते सोमवार को ऐसी सुबह आई जिसका किसी को भी इंतजार ना था।

यहां सुबह गोलीबारी शुरू हुई जिसमें 3 छात्रों समेत 6 लोगों की मौत हो गई, अगर न्यूज रिपोर्ट्स की माने को इस हमले को एक अज्ञात महिला ने अंजाम दिया। हालांकि बाद में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए उस महिला को मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन 6 लोगों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस हमले के बाद से पूरे शहर में चिंता का माहौल है और पुलिस की भी इलाके में भारी तैनाती की गई है।

इस दौरान प्रयास तो खूब किए गए कि सभी की जान बचाई जाए लेकिन उन 6 लोगों को बचाया ना जा सका। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने घायलों को मृत घोषित कर दिया। इन 6 मौत के अलावा किसी अन्य के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Advertisement

पुलिस ने अन्य छात्रों को दी सुरक्षा ?

ये भी पढ़े राहुल गांधी को सजा सुनाने के बाद पहली बार आया प्रियंका गांधी का बयान, कहा बीजेपी बना रही राहुल गांधी को अपना टारगेट ?

इस हमले के बाद पुलिस ने आनन-फानन में अन्य छात्रों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया। लेकिन ये हमला इतना डरावना था कि अभी भी छात्रों के भीतर ये डर देखा जा सकता है।

कई बार हुई है अमेरिका में ऐसी घटनाएं ?

हालांकि ये घटना कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं देखी जा चुकी है। इससे पहले बीती जनवरी में ही अमेरिका के आयोवा स्थित एक स्कूल में इस प्रकार की धटना सामने आई थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी।

इस घटना में एक टीचर भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी और बीते सोमवार को हुई घटना से 2 दिन पहले ही कैलिफोर्निया में भी अंधाधुंध फायरिंग देखी गई थी, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग इस घटना में घायल भी हो गए थे।

ये भी पढ़े केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने सुनाया अपना दुख, कहा पिता की एक शर्त ने किया उन्हें झाड़ू-पोछा करने के लिए मजबूर ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles