39.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अमिताभ बच्चन और रेखा ने ‘सिलसिला’के बाद नहीं किया साथ काम, अमिताभ बच्चन ने बताई वजह.

बॉलीवुड इंडस्ट्री में यूं तो कई सितारे आए और चले गए लेकिन महानायक का खिताब सिर्फ अभिनेता अमिताभ बच्चन को मिला। बॉलीवुड की इस दुनिया में यूं तो कई जोड़ियां बनीं, कुछ साथ रह गए तो कुछ अलग हो गए। लेकिन राधा कृष्ण की तरह केवल एक ही जोड़ी ऐसी रही जिसका नाम हमेशा साथ लिया जाता है, वो है अमिताभ बच्चन और रेखा। बॉलीवुड में कई ऐसी हिट जोड़ियां हैं, जो स्क्रीन पर अपनी केमिस्ट्री की वजह से हमेशा फैंस के बीच चर्चाओं में रहती हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘शहंशाह’ यानी अमिताभ बच्चन और सदाबहार अभिनेत्री रेखा का नाम आता है।

दोनों की लव स्टोरी से अक्सर चर्चाओं में रहती है और इनकी लव स्टोरी फैंस को भी बह्त भाती है। दोनों ने एक साथ ‘अनजाने’, ‘आलाप’, ‘खून पसीना’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ समेत कई फिल्मों में काम किया था। इनकी जोड़ी लोगों को काफी पसंद भी आने लगी थी। रेखा और अमिताभ ने साथ में आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में काम किया था। 1981 में डायरेक्टर यश चोपड़ा के निर्देशन वाली इस फिल्म को रिलीज हुए 40 साल हो गए हैं। इस फिल्म को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं जितना पहले किया करते थे। लेकिन उसके बाद दोनों आज तक एक साथ नज़र नहीं आए। इसकी वजह एक बार अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी।

अमिताभ बच्चन से जब एक इटंरव्यू में रेखा संग काम ना करने की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘फिल्म की स्क्रिप्ट आज कल अच्छी नहीं मिल रही है।’ जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह एक अच्छी कहानी के लिए रेखा के साथ परफॉर्म करने को तैयार हैं, तो उन्होंने कहा था, ‘ज़रूर।’

अमिताभ बच्चन और रेखा आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में नजर आए थे। फिल्म के डायरेक्टर यश चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में अमिताभ और रेखा के रिलेशनशिप का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि रेखा और अमिताभ फिल्म ‘सिलसिला’ से पहले एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। यश ने कहा था, ‘मैं फिल्म सिलसिला के दौरान डरा हुआ था, क्योंकि उनकी रियल लाइफ रील लाइफ में आने वाली थी। फिल्म में जया उनकी पत्नी हैं और रेखा उनकी प्रेमिका हैं और यही कहानी वास्तविक जीवन में चल रही है। वो एक साथ काम कर रहे हैं, और इसलिए कुछ भी हो सकता है।’

Advertisement

अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही पता चला कि उनके पति ने मानसिक रूप से बीमार थे और रेखा ने उन्हें छोड़ दिया। लेकिन इसके बाद मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी। दोनों की शादी केवल सात महीने ही चल पाई थी, जिसके बाद से रेखा ने कभी शादी नहीं की। वो आज भी अपनी मांग में सिदूर भर कर रखती हैं।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles