fbpx

टॉप की दो टीम के बीच होगी फाइनल की जंग, रविवार को होगा CSK और DC का आमना-सामना!

Must read

PL 2021 का फाइनल अब कुछ ही दूर है। लीग स्टेज के मुकाबले पूरे हो चुके हैं और चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। रविवार को इस सीजन का पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला होना है। अंक तालिका में शीर्ष दो टीमों दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच क्वालीफ़ायर मुकाबला खेला जाएगा। दुबई में होने वाले इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो सीधा फाइनल में जाएगी और हारने वाली टीम अपना दूसरा क्वालीफ़ायर मुकाबला खेलेगी। 

इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। एक तरफ जहां अनुभवी खिलाड़ियों से भरी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स है तो वहीं दूसरी तरफ युवा कप्तान और युवा खिलाड़ियों से भरी दिल्ली कैपिटल्स। आपको बता दें कि अंक तालिका के हिसाब से DC ने 14 मैचों में से 10 मैचों में जीत हासिल कर 20 अंको के साथ सबसे ऊपर है, जबकि तीन बार की चैंपियन CSK 14 मैचों में से 9 मैचों में जीत हासिल कर के 18 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। हालंकि, दोनों ही टीमों को अपने पिछले लीग स्टेज मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

तीन बार IPL का खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई की टीम के पास प्लेऑफ में खेलने का अच्छा अनुभव है, वहीं ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले खिताब की तलाश में है। लीग के अनुभव की बात करें तो चेन्नई की टीम अब तक आठ बार फाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं, दिल्ली की टीम ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शुरूआत से सबसे ऊपर है। दिल्ली और चेन्नई के बीच खेले गए पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो DC ने लगातार चार मुकाबलों में जीत हासिल की है। इस सीजन में भी लीग स्टेज में दोनों टीमें दो बार आपस में भिड़ी हैं, जिसमें दिल्ली ने ही बाजी मारी है।  

यहां जानें कैसी होगी दोनों की प्लेइंग 11

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स:
फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, मोईन अली, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेजलवुड  

दिल्ली कैपिटल्स:
शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, एनरिक नोर्त्जे और कागिसो रबाडा

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article