34.1 C
Delhi
मंगलवार, मई 21, 2024
Recommended By- BEdigitech

Atiq Ahmed Case को लेकर NHRC ने UP पुलिस को जारी किया नोटिस, जानिए इस नोटिस में क्या कुछ लिखा ?

बीते शनिवार 15 अप्रैल को अतीक अहमद की मौत से चारों तरफ खौफ फेला हुआ है क्योंकि ऐसी हत्या की घटना कभी पहले नहीं देखी गई। जिस वक्त अतीक और उसके भाई की हत्या की गई तब कई मीडिया चैनल उसका इंटरव्यू ले रहे थे। तभी अचानक से तीन बदमाश आए और उन्होंने अतीक के सिर में गोली मार दी।

इसके बाद कई गोलियां लगातार मारी गई। जिसमें अतीक और उसके भाई अशरफ दोनों की मौके पर मौत हो गई। इस घटना के बाद हर कोई अगले फैसले पर नजरे टिकाए हुआ था। जिसके बाद अब इस मामले पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने यूपी पुलिस के महानिदेशक और प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस भेज दिया है और अगले 4 हफ्तों में इस मामले पर रिपोर्ट की मांग की है।

इस नोटिस में कहा गया है कि हत्याकांड का संपूर्ण विवरण दिया जाना चाहिए। साथ ही एनएचआरसी ने नोटिस में समय, जगह और गिरफ्तार करने के कारण को भी मांगा है। साथ ही आरोपियों पर क्या केस लगाया गया है। इसकी भी मांग नोटिस में की गई है। इसके अलावा क्या आरोपियों के परिवार को इसकी जानकारी दी गई है। इसकी मांग भी एनएचआरसी ने की है।

NHRC ने UP पुलिस को जारी नोटिस

ये भी पढ़े  Same Sex Marriages पर मान्यता देने की मांग पर SC में हुई सुनवाई, जानिए कोर्ट ने क्या कहा ?

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की क्या है मांग ?

एनएचआरसी ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि यूपी पुलिस को इस पूरी घटना का ब्यौरा देना है। कोई भी बात हमसे छुपानी नहीं है। इसके अलावा एनएचआरसी ने कहा है कि इस घटना के बाद जो पोस्टमॉर्टम हुआ है। उसकी वीडियोग्राफी की वीडियो कैसेट या सीडी भी मांगी गई है।

इसके साथ ही एनएचआरसी ने कहा है कि पुलिस एक रिपोर्ट तैयार करते हुए ये भी बताए कि कितनी गोलियां उन्हें लगी है। साथ ही घटना स्थल और घटना की पूरी जानकारी भी पुलिस से मांगी गई है।

आखिर क्या है पूरा मामला ?

बताते चलें कि माफिया और पूर्व सांसद रहे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बीते 15 अप्रैल की रात में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हैरानी की बात तो ये है कि जब इस घटना को अंजाम दिया गया तब कैमरे और पुलिस दोनों मौजूद थे।

इससे 2 दिन पहले ही अतीक के बेटे की भी हत्या कर दी गई थी। जिसे पुलिस एनकाउंटर में एसटीएफ ने अंजाम दिया था। लेकिन अब अतीक की मौत के बाद से यूपी का सियासी माहौल गर्माया हुआ है और विपक्षी नेता बीजेपी सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़े अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या की जांच के लिए उप्र पुलिस ने एसआईटी बनायीं।

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles