24 C
Delhi
गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
Recommended By- BEdigitech

अवतार: द वे ऑफ वॉटर टीज़र: जेम्स कैमरून की बहुप्रतीक्षित सीक्वल अवतार: द वे ऑफ वॉटर का टीजर हुआ रिलीज, फिल्म दिसम्बर में होगी रिलीज

बहुप्रतीक्षित अवतार 3डी सीक्वल अवतार: द वे ऑफ वॉटर टीज़र की स्क्रीनिंग के बाद डिज़नी ने इसका पहला टीज़र ऑनलाइन रिलीज कर दिया है।

प्रशंसकों द्वारा एक दशक से अधिक समय तक सीक्वल का इंतजार करने के बाद अवतार फ्रैंचाइज़ी बड़े पर्दे पर लौट रही है। जेम्स कैमरून द्वारा निर्देशित और जॉन लैंडौ के साथ कैमरून द्वारा सह-निर्मित, फिल्म में ज़ो सलदाना, सैम वर्थिंगटन, सिगोरनी वीवर, स्टीफन लैंग, क्लिफ कर्टिस, जोएल डेविड मूर, सीसीएच पाउंडर, एडी फाल्को, जेमाइन सहित कलाकारो की एक लम्बी लिस्ट है। फिल्म का आधिकारिक सारांश इस प्रकार है, “पहली फिल्म की घटनाओं के एक दशक से भी अधिक समय बाद, “अवतार: द वे ऑफ वॉटर” सुली परिवार (जेक, नेतिरी और उनके बच्चों) की कहानी बताना शुरू करता है, मुसीबतें जो उनका पीछा करती हैं, वे एक-दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए कितनी दूर तक जाते हैं, जिंदा रहने के लिए वे जो लड़ाइयाँ लड़ते हैं, और जिन त्रासदियों को वे सहते हैं।”

लगभग 2 मिनट लंबी क्लिप प्रशंसकों को यह बताती है कि बड़े बजट के सीक्वल के लिए क्या उम्मीद की जाए। यह फिल्म रिलीज होने के बाद से शीर्ष पर रही है क्योंकि इसे अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब दिया गया था। टीज़र ने प्रशंसकों पर एक मजबूत प्रभाव डाला क्योंकि इसमें पूरे वीडियो में केवल एक आवाज दिखाई गई थी। सैम वर्थिंगटन के जेक सुली जिन्होंने कहा, “मैं एक बात जानता हूं, हम जहां भी जाते हैं, यह परिवार हमारा किला है।”

कैमरून ने 2006 में कहा था कि वे अवतार के सफल होने पर सीक्वेल बनाना चाहेंगे, ने पहली फिल्म की व्यापक सफलता के बाद 2010 में पहले दो सीक्वेल की घोषणा की, जिसमें द वे ऑफ वॉटर का लक्ष्य 2014 में रिलीज होना था। हालांकि, तीन और सीक्वेल और पानी के भीतर फिल्म मोशन कैप्चर दृश्यों के लिए नई तकनीक विकसित करने की आवश्यकता थी।

Advertisement

फिल्म की प्रारंभिक शूटिंग 15 अगस्त, 2017 को कैलिफोर्निया के मैनहट्टन बीच में शुरू हुई, इसके बाद 25 सितंबर, 2017 को न्यूजीलैंड में अवतार 3 के साथ-साथ प्रमुख फोटोग्राफी; COVID-19 महामारी के कारण उत्पादन बाधित होने के बावजूद, तीन साल से अधिक की शूटिंग के बाद, सितंबर 2020 के अंत में फिल्मांकन समाप्त हो गया।

फिल्म की नाटकीय रिलीज़ आठ बार पोस्टपोन हो चुकी है, फिल्म को 23 जुलाई, 2020 को रिलीज होना था। वर्तमान में इसे 16 दिसंबर, 2022 को रिलीज़ करने की योजना है, जिसमें निम्नलिखित तीन सीक्वल क्रमशः दिसंबर को रिलीज़ होने वाले हैं 20, 2024, 18 दिसंबर, 2026 और 22 दिसंबर, 2028।

ये भी पढ़े – बॉक्स ऑफिस: डॉक्टर स्ट्रेंज 2 ने भारत में की शानदार शुरुआत

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles