बॉक्स ऑफिस: डॉक्टर स्ट्रेंज 2 ने भारत में की शानदार शुरुआत

बॉक्स ऑफिस: डॉक्टर स्ट्रेंज 2 ने भारत में की शानदार शुरुआत

Must read

राजन चौहान
राजन चौहानhttps://www.duniyakamood.com/
मेरा नाम राजन चौहान हैं। मैं एक कंटेंट राइटर/एडिटर दुनिया का मूड न्यूज़ पोर्टल के साथ काम कर रहा हूँ। मेरे अनुभव में कुछ समाचार चैनलों, वेब पोर्टलों, विज्ञापन एजेंसियों और अन्य के लिए लेखन शामिल है। मेरी एजुकेशन बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (सीएसई) हैं। कंटेंट राइटर के अलावा, मुझे फिल्म मेकिंग और फिक्शन लेखन में गहरी दिलचस्पी है।

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस, ने बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी ओपनिंग की है, क्योंकि इसने लगभग 2500 से कुछ अधिक स्क्रीन में सभी भाषाओं से 30 करोड़ का नेट बिजनेस किया है। ये ओपनिंग डे में 40 करोड़ स्पाइडरमैन नो वे होम से भी ज्यादा तक पहुच सकती है। ।

सैम राइमी के डायरेक्शन में बनी बेनेडिक्ट कंबरबैच की फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस का स्पाइडर मैन नो वे होम की सुपर सफलता के बाद बेसब्री से इंतजार था। मार्वल सिनेमाई ब्रह्मांड के चौथे चरण की हर फिल्म टिकट खिड़की पर लाभ उठा रही है। डॉक्टर स्ट्रेंज फिल्मों के शुरुआती दिनों में विशेष रूप से 10 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है जो अभूतपूर्व है। इतनी बड़ी ओपनिंग के साथ और सप्ताहांत में बहुत अच्छी प्रगति के साथ, यह फिल्म भारत में अपने पहले दिन से ही हिट है। मार्वल की सफलता का श्रेय सभी आयु वर्ग के दर्शकों को जोड़ने वाली सामग्री बनाने के उसके वास्तविक प्रयास को जाता है। तत्काल अगली मार्वल फिल्म थोर: लव एंड थंडर को भी रिकार्ड ओपनिंग मिलना चाहिए।

मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस डॉक्टर स्ट्रेंज के लाइफटाइम बिजनेस के करीब पहुंच गया, जिसने 3.51 करोड़ से ओपनिंग ली थी। जिसने नवंबर 2016 में 35 करोड़ कमाये थे। डॉक्टर स्ट्रेंज स्पाइडर-मैन जैसे पारंपरिक रूप से लोकप्रिय सुपरहीरो में से नहीं हैं, लेकिन एवेंजर्स फिल्मों में उनकी उपस्थिति के बाद जादूगर सुप्रीम की लोकप्रियता काफी बढ़ गई। फिल्म की नजर 95 करोड़ रुपये के ओपनिंग वीकेंड पर है। इन फिल्मों के लिए सप्ताहांत के कारोबार की पहले से ही भारी प्री-सेल्स की गारंटी है और यह सोमवार होगा जो तय करेगा फिल्म कहाँ तक जाएगी।

भारत में हॉलीवुड फिल्मों के लिए टॉप टेन ओपनिंग डे इस प्रकार हैं:

एवेंजर्स: एंडगेम 64.50 करोड़ रु।
एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर 40.50 करोड़ रु।
स्पाइडर-मैन: नो वे होम 39.40 करोड़ रु।
डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस 33.50 करोड़ रु।
उग्र 7 -16.75 करोड़ रु।
कैप्टन मार्वल 15.60 करोड़ रु।
एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन 14.75 करोड रु।
जंगल बुक 14 करोड़ रु।
फास्ट एंड फ्यूरियस प्रेजेंट्स: हॉब्स एंड शॉ 13.40 करोड़ रु।
द लायन किंग 13.25 करोड़ रु।

ये भी पढ़े ‘कॉफ़ी विद करण’ का सीजन 7 ‘टीवी पर नहीं बल्कि डिज्नी+हॉटस्टार पर होगा प्रीमियर

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest article