39.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 20, 2024
Recommended By- BEdigitech

अपने पुराने ट्वीट को लेकर मुसीबत में पड़े बाबा रामदेव, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, कांग्रेस समेत अन्य यूजर्स ने दी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया

अपनी योग कला और पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के संस्थापक के रूप में प्रसिद्ध बाबा रामदेव इन दिनों अपने एक पुराने ट्वीट को लेकर जरा मुसीबत में घिरे नजर आ रहे है। जो कि अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, और यूजर्स इसपर बाबा रामदेव को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

बता दें कि, यह ट्वीट बाबा रामदेव ने आज से 9 साल पहले किया था और अपने इस ट्वीट में बाबा रामदेव ने कहा था कि कालाधन देश में वापस आ जाएगा तो पेट्रोल 30 रुपये लीटर मिलने लगेगा। लेकिन, जब से मोदी सरकार आई है देश के लगभग सभी शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है और डीजल की कीमत भी 100 रुपये के करीब पहुंच गई है। इसी के बीच, जब बाबा रामदेव से उनके पुराने ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया तो वो अपनी ही बातों पर यूटर्न मारते नज़र आए।

दरअसल, इसपर अब बाबा रामदेव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर पत्रकारों के सवाल पर यह कहते नजर आ रहे है कि, “देखो जो कालाधन, भ्रष्टाचार, व्यवस्था परिवर्तन के लिए हमने जो पूरे देश में आंदोलन चलाया तो मैंने उस समय कुछ प्रोविजन्स रखे थे कि टैक्स अर्निज्म से और अलग-अलग प्रकार के जो कुछ आर्थिक सुधारों के कार्यक्रम थे तो मैंने यह बोला था कि जो क्रूड ऑइल का रेट है उसके अनुरूप यदि तेल बेचा जाए और उसके ऊपर टैक्स कम कर दिया जाए तो निश्चित रूप से जो मैंने बोला था, वो हो सकता था।”

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि, “अब सरकार ने जिस तरह से पूरी अर्थव्यवस्था को संजोया हुआ है, अब उनको राष्ट्रहित के सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना है, अलग-अलग आर्थिक चुनौतियां हैं, सरकार को सरकार भी चलानी है तो इसके लिए वो टैक्स नहीं हटा पा रहे हैं। कभी न कभी तो ये सपना साकार होगा, ऐसी अपेक्षा है।”
हैरानी की बात है कि, बाबा रामदेव ने कुछ दिन पहले ही अपने करीब 9 साल पुराने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है और अब उनके यूटर्न को लेकर कांग्रेस नेताओं ने बाबा रामदेव को निशाने पर ले लिया है।

Advertisement

इसपर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बाबा रामदेव की वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘अब तो लाला जी के मुंह में ‘दही’ जम चुका है।’
वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मैंने जब इसे आज से नौ साल पहले ठग कहा था क्या ग़लत कहा था?’

वही एक आम यूजर ने लिखा कि, “मुझे लगता है की बाबा रामदेव ने सही ही कहा था की ‘जब काला धन वापस आयेगा तब पेट्रोल 30 रुपये में मिलेगा पर काला धन तो आया ही नहीं, तो फिर पेट्रोल 30 रुपयों में कैसे मिलेगा ? हमारी तरह ही बाबा रामदेव भी भाजपा के द्वारा ठगे जा चुके है”।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles