22.1 C
Delhi
मंगलवार, दिसम्बर 6, 2022

BIGG BOSS 16: साजिद खान की फिर बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली महिला आयोग ने सरकार को पत्र लिखकर उन्हें शो से निकालने की उठायी मांग ?

Bigg Boss 16 की कॉन्ट्रोवर्सी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। दरअसल, फिल्म निर्देशक साजिद खान के शो में कंटेस्टेंट रूप में शामिल होने के बाद इस कॉन्ट्रोवर्सी ने जन्म लिया था। जिसके बाद से लगातार हर कोई साजिद खान पर अपना निशाना साध रहा है।

इसके पीछे एक बड़ा कारण है मीटू मूवमेंट के तहत उन पर लगे यौन शोषण के आरोप और जब से उन्हें शो का हिस्सा बनाया गया है। तभी से उन्हें शो से निकाले जाने की मांग उठाई जा रही है। अब यही मांग दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी उठाई है।

इस दौरान स्वाति मालीवाल ने साजिद खान और शो के मेकर्स पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक योन शोषण के आरोप वाले व्यक्ति को शो का हिस्सा क्यों बनाया गया। साथ ही स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर साजिद को शो से निकलवाने की मांग भी रखी।

महिला आयोग ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा ?

स्वाति मालीवाल ने साजिद को शो का हिस्सा बनाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखते हुए कहा कि साजिद को जल्द से जल्द शो से निकाला जाना चाहिए। बता दें कि स्वाति से पहले सिंगर नेहा भसीन, मंदाना करीमी, सोना महापात्रा, शर्लिन चोपड़ा, देवोलीना भट्टाचार्या और उर्फी जावेद ने भी साजिद को शो का हिस्सा बनाए जाने पर सवाल खड़े किए थे।

स्वाति मालीवाल का क्या कहना ?

इस मामले पर स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट में साजिद के शो का हिस्सा बनने पर आपत्ति जताते हुए स्वाति ने लिखा कि, एक व्यक्ति जिस पर 10 महिलाओं ने मीटू मूवमेंट के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया।

उस व्यक्ति को शो का हिस्सा बनाना कहा तक सही है। स्वाति ने आगे लिखा कि यह आरोप दर्शाते है कि साजिद की मानसिकता क्या है फिर भी उन्हें शो का हिस्सा बनाया गया है यह सरासर गलत है। स्वाति ने अपने पत्र का जिक्र करते हुए लिखा कि मैंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी को पत्र लिखकर साजिद को शो से निकलवाने की मांग की है।

क्या है पूरा माजरा ?

बताते चलें कि साल 2018 के वक्त जब मीटू मूवमेंट चलाया गया था तब इसकी चपेट में साजिद खान भी आए थे। इस दौरान उन पर मंदाना करीमी, सलोनी चोपड़ा, रैशेल व्हाइट समेत कई महिलाओं ने योन शोषण के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के चलते साल 2018 में उन्हें इंडियन फिल्म एंड टेलीविज़न डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) द्वारा एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।

ये भी पढ़े रितेश देशमुख ने मन्नत पार्टीज के खोले कई राज, कुछ इस तरह करते है शाहरूख खान अपने मेहमानों का स्वागत ?

ये भी पढ़े फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आए सैफ अली खान, फिल्म आदिपुरुष में उनके लुक पर लोगों ने कह दी ये बात ?

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles