19.1 C
Delhi
शनिवार, जनवरी 28, 2023

राहुल कोली निधन: ‘छेलो शो’ के चाइल्ड आर्टिस्ट का कैंसर से निधन, 14 अक्टूबर को रिलीज होगी फिल्म

इस साल भारत की तरफ से ऑस्कर में गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ की ऑफिशियल एंट्री हुई है। इस फिल्म के बाल कलाकार राहुल कोली का निधन हो गया है। कोली का निधन 2 अक्टूबर को ल्यूकेमिया बीमारी से अहमदाबाद में हुआ था। उनकी फिल्म ‘छेलो शो’ भारत की तरफ से ऑस्कर की एंट्री हुई है। ये फिल्म 14 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। राहुल फिल्म की रिलीज से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए।

राहुल कोली की उम्र 15 साल थी। उनके पिता एक ऑटो रिक्शा चालक हैं। कोली तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। ‘राहुल कोली के पिता ने मीडिया को बताया कि ‘रविवार, 2 अक्टूबर को राहुल ने नाश्ता किया और फिर अगले कुछ घंटे तक उन्हें बार-बार बुखार आया, जिसके बाद राहुल ने तीन बार खून की उल्टी की। इसके बाद वो नहीं रहे। आपको बता दें कि 14 अक्टूबर के दिन ही राहुल की 13वीं होगी। राहुल कोली, ‘छेल्लो शो’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले कुल 6 बाल कलाकारों में से एक थे। वो महज 15 साल के थे।

ऑस्कर 2023 के लिए फिल्म ‘छेलो शो’, भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री चुना गया है। फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया था।फिल्म को यूएस-बेस्ड निर्देशक पैन नलिन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म को सिद्धार्थ राय कपूर प्रस्तुत कर रहे हैं।

मेकर्स ने ऑस्कर अवॉर्ड में जाने के बाद फिल्म को देशभर के 95 सिनेमाघरों में रिलीज करने का फैसला किया है, साथ ही फिल्म की टिकट का दाम सिर्फ 95 रुपये रखा गया है.

ये भी पढ़े –नहीं रहे “नेता जी” शोक में डूबा देश, प्रधानमंत्री समेत बड़े नेताओं ने कुछ इस तरह दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़े –पीएम मोदी ने कन्नड़ अभिनेता पुनीत की आखिरी फिल्म ‘Gandhada Gudi’ के ट्रेलर की सराहना

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles