11.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Amitabh Bachchan Birthday: मेगास्टार अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं, जानें किस-किस ने दी शुभकामनाएं

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा “अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्म हस्तियों में से एक, जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध और उनका मनोरंजन किया है। वो लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं।

विक्की कौशल ने अमिताभ बच्चन की फिल्म अमर अकबर एंथनी से एक स्टिल शेयर किया है, उन्होंने जिसे कैप्शन दिया-बिग बी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, “एक लीजेंड। एक आइकन। एक सच्ची प्रेरणा। 80 ​​वां जन्मदिन मुबारक हो सर!

सोहा अली खान ने भी अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई दी और लिखा, “जन्मदिन मुबारक अमित अंकल और हमारे जीवन में इतनी रोशनी लाने के लिए धन्यवाद। आपके अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, मन की शांति, खुशी के लिए कामना करती हूँ। सोहा द्वारा शेयर की गई तस्वीर में कुणाल खेमू और अमिताभ बच्चन को एक फ्रेम में देखा जा सकता है।

संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के 80 वें जन्मदिन पर बिग बी के साथ एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में अमिताभ बच्चन उन्हें बधाई देते हुए दिखाई दे रहे हैं। सजय दत्त ने कैप्शन में लिखा, “आप जैसा गुरु होना किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। जन्मदिन मुबारक हो सर, मैं आपको अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और शांति की कामना करता हूं।

पीएम मोदी ही नहीं बल्कि कई बडी हस्तियों ने बिग बी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन ने कई दशकों लंबे करियर में कई पुरस्कार और प्रशंसा अर्जित की है। उन्होंने 5 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 फिल्मफेयर पुरस्कार और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं। 1984 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है। अमिताभ बच्चन को 2018 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

बिग बी अपने 80वें जन्मदिन पर परिवार के साथ तिरुपति मंदिर जा सकते हैं। उनके जन्मदिन पर 4 दिन के खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जो मुंबई में ‘बच्चन: बैक टू द बिगिनिंग’ नामक से 8 से 11 अक्टूबर तक आयोजित किया गया है। 4 दिवसीय कार्यक्रम के एक भाग में, शनिवार को पीवीआर जुहू में बिग बी की फिल्मों का प्रदर्शन किया गया है।

बिग बी की आने वाली फिल्म ‘ऊंचाई’ से उनका फर्स्ट लुक पोस्टर कल जारी किया गया था। हाल ही में बिग बी ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘गुडबाय’ में नजर आए थे। उनकी अपकमिंग फिल्मों में ‘ऊंचाई’, ‘प्रोजेक्ट के’ और ‘द इंटर्न’ की रीमेक आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े – पीएम मोदी ने कन्नड़ अभिनेता पुनीत की आखिरी फिल्म ‘Gandhada Gudi’ के ट्रेलर की सराहना

ये भी पढ़े – ‘लाइट द स्काई’: फीफा वर्ल्ड कप एन्थम हुआ रिलीज, 20 नवंबर से होगा टूर्नामेंट शुरू

मोहित नागर
मोहित नागर
मोहित नागर एक कंटेंट राइटर है जो देश- विदेश, पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ और वास्तु से जुड़ी खबरों पर लिखना पसंद करते हैं। उन्होंने डॉ० भीमराव अम्बेडकर कॉलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। मोहित को लगभग 3 वर्ष का समाचार वेब पोर्टल एवं पब्लिक रिलेशन संस्थाओं के साथ काम करने का अनुभव है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles