27.1 C
Delhi
मंगलवार, मार्च 28, 2023

आनंद आहूजा age, नेट वर्थ| Anand Ahuja Biography in Hindi

नेट वर्थ
नेट वर्थ

नमस्कार दोस्तों,आज हम एक ऐसे शक्स के बारे में बात करेंगे,जिन्हे कुछ समय पहले कोई नहीं जानता था,जबकि वो बहुत बड़े व्यपारी है,लेकिन जब उनका विवाह एक जानीमानी अभिनेत्री से हुआ तो उहने लोग जानने लग गए।जीहा हम आपको बता दे की हम आनद आहूजा के बारे में बात कर रहे है,ये एक उद्यमी है। आज हम आनद आहूजा के बारे में जानेगे की वो कौन है,उनकी फॅमिली कौन है,तो चलिए थोड़ा विस्तार से जानते है।

Table of Contents

आनद आहूजा के जन्म और परिवार की जानकारी :


आनद आहूजा का जन्म 29 जुलाई 1983 को दिल्ली,भारत में हुआ था,आनद एक सम्पन परिवार से सम्बन्ध रखते है। आनद के दादाजी का नाम हरीश आहूजा है जोकि भारत की एक मशहूर कंपनी Shai Export के मालिक है,और इनके पिताजी का नाम सुनील आहूजा है,जो एक कपड़ों के व्यापारी है।और इनकी माता का नाम बिना आहूजा है।इसके इलावा इनकी एक बहन और दो भाई है,इनकी बहन का नाम प्रियदर्शनी है, औरइनके भाई का नाम अनंत आहूजा और अमित आहूजा है।

आनंद आहूजा की शिक्षा :


आनद आहूजा की शुरूआती पढाई दिल्ली के अमेरिकी दूतावास स्कूल से की, उसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढाई अमेरिका के (वेस्टर्न स्कूल ऑफ़ द यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिल्वेनिया) से पूरी की।वैसे तो इनके पास MBA की डिग्री है।इनकी पकड़ बिज़नस में अच्छी थी इसलिए आनद ने बिज़नस की पढाई भी की।

आनद आहूजा के करियर :


अगर हम आनद के करियर की बात करे तो आनद अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भारत वापिस आ गए अपने पिताजी का बिजनेस संभाले के लिए,अब वो “भाने” कंपनी के मालिक है और इसके इलावा वो अपने दादाजी का भी बिजनेस संभाल रहे है इसके साथ-साथ आनद ने अपना एक बिज़नेस VegNonVeg कंपनी है जो Multi Brand Sneaker स्टोर है।शुरू में आनद ने इस कंपनी थोड़ा पैसा इन्वेस्ट किया लेकिन ये कंपनी एक अच्छा मुनाफा कमा रही है,इस तरह आनद आहूजा की गिनती एक सफल युवा बिजनेस मैन मे से एक है।

Read Moreखुशी पंजाबन का जीवन परिचय | Khushi Punjaban Biography in Hindi

आनद आहूजा की लव या विवाहित लाइफ :


आनद आहूजा की अगर निजी जीवन या वैवाहिक जीवन की बारे में बात करे तो आनद की शादी बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनम कपूर से हो चुकी है,आनद भारत के जानेमाने उद्योगपतियों में से एक है,लेकिन पहले इन्हे कोई नहीं जनता था,जबकि इनकी शादी सोनम कपूर से हुई तो ये सुर्खियों में आने लगे। आनंद और सोनम पहले बार आनद के ब्रांड “bhane ” में 2014 में मिले थे। इसके बाद ये दोनों 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करते रहे और 2018 में इनकी शादी हो गयी,सोनम का ये कहना है की वो अपनी मर्रिज लाइफ से बहुत खुश है,वो जैसा लाइफ-पाटनर चाहती थी वो वैसे ही है।

आनद आहूजा के बारे में तथ्य :


1 आनद आहूजा को ब्राजील के पकवान Acai bowl बहुत पसंद है।
2 आनद को सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण अभिनेत्री बहुत पसंद है।
3 आनद आहूजा को ऋतिक रोशन अभिनेता पसंद है।
4 आनद को क्रिकेट खेलना और जूतों का क्लेक्शन करना काफी पसंद है।
5 आनद की वाइफ सोनम कपूर आनद की कंपनी “भाने” के द्वारा डिजिने किये गए कपड़े ही पेंटी है।
6 आनद आहूजा को यात्रा करना काफी पसंद है।

आनद आहूजा की कमाई :


आनद आहूजा एक साथ तीन बिजनेस संभालते है,हमें एक जानकारी के अनुसार आनंद अहूजा के व्यापार का टर्नओवर कुल 450 मिलीयन यूएसडी है यानी सालाना 3000 करोड़ रुपए है. इस हिसाब से आनद अच्छा-खासा प्रॉफिट कमा लेते है। अपनी शादी से कुछ समय पहले आनद ने दिल्ली में 173 करोड़ का घर लिया है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles