17.8 C
Delhi
रविवार, मार्च 3, 2024
Recommended By- BEdigitech

खुशी पंजाबन का जीवन परिचय | Khushi Punjaban Biography in Hindi

आज हम आपको बताएँगे ख़ुशी पंजाबन के बारे में। इस आर्टिकल में हम आपको उनके परिवार, जीवन शैली, उनकी लव लाइफ आदि का उल्लेख करेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं हमारा आर्टिकल।

ख़ुशी पंजाबन एक २५ साल उम्र की बेहद खूबसूरत महिला है। उनका असली नाम ख़ुशी चौधरी है। वो एक मॉडल, सोशल मीडिया पर्सनैलिटी और फैशन इन्फ्लुएंसर हैं। वह अपने Youtube वीडियो, टिकटॉक वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट के लिए भी मशहूर हैं। वह नियमित रूप से अपने वीडियो और तस्वीरें सोशल साइट्स अपलोड करती हैं जहाँ उनके काफी सारे प्रशंसक हैं। खुशी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

उनका जन्म 1 जनवरी 1995 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढाई यूनिवर्सिटी ऑफ़ मुंबई से की  है। उन्होंने बेचलर ऑफ़ बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। बचपन से उनका रुझान एक्टिंग और मॉडलिंग के तरफ रहा है।

ख़ुशी सोशल मीडिया पर अपने माता पिता के साथ खींचे गए फोटोज और वीडियोज अपलोड करती हैं पर उन्होंने अपने माता पिता के सम्बन्ध में ज्यादा इनफार्मेशन नहीं शेयर की है। ख़ुशी अपने माता पिता से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं और उनके माता पिता भी उनकी सारी इच्छाओं का पूरा ध्यान रखते हैं। उनका परिवार एक आदर्श परिवार की मिसाल है जिसमे सब लोग एक दूसरे को पूरा प्यार और सहयोग देते हैं।

Advertisement

ख़ुशी का विवाह विवेक चौधरी से हुआ है जो मिस्टर उत्तराखंड का ख़िताब जीत चुके हैं। ख़ुशी ने अगस्त २०२० में एक प्यारे से बेटे को जनम दिया जिसका नाम उन्होंने राजा रखा। ये नाम उन्होंने विवेक के भाई राजा की याद में रखा जिसकी मृत्यु हो गयी थी। ख़ुशी और विवेक ने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे के नाम पर एक अकॉउंट क्रिएट किया जिसके बायो में उन्होंने लिखा “Raja is back”. इससे विवके का अपने भाई राजा के प्रति प्यार साफ़ झलकता है। ख़ुशी के बहिनो और भाइयो के सम्बन्ध में हमारे पास कोई जानकारी नहीं है। लेकिन वो हिन्दू धर्म का पालन करती हैं व राजपूत ब्राह्मण वंश से है।

ख़ुशी अपने ससुराल के लोगों से भी बहुत प्यार करती हैं और उनके साथ उन्होंने काफी सार वीडियोज भी बनाये हैं। वो अपनी सास अनीता चौधरी के साथ भी काफी तसवीरें सोशल मीडियल पैर शेयर करती हैं। उन्होंने काफी वीडियोज अपने ससुर महिकार सिंह व ननद निशु चौधरी के साथ भी बनायीं हैं व सोशल मीडियल पैर शेयर की हैं। वो अपने पति व अपने बेटे राजा के साथ भी वीडियोज बनती हैं व यूट्यूब पैर उनका एक बहुत पॉपुलर वीडियो Raja Is Back ! Chaudhary Family Completed है जिसपर १० मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके है।

उनका अपने पति विवेक चौधरी के साथ बांड लोगो को काफी पसंद है। ख़ुशी और विवेक का “मिस्टर & मिसेज चौधरी” के नाम से एक यूट्यूब चैनल भी है जहाँ उनके 2.36 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स  हैं। अब वो मुंबई में अपने पति विवेक चौधरी और बेटे राजा के साथ रहती है।

ख़ुशी एक उभरती हुई फैशन मॉडल हैं। उन्होंने कई पंजाबी वीडियोज  में भी काम किया है। वो कुछ वीडियोज जैसे अंगद अलीवाल : मेरी वारि (२०२१), साहिल सोबती : ऐना न सताया कर (२०२१) और विवेक चौधरी फीट ख़ुशी पंजाबन : प्री बेबी शूट (२०२०) में अपने काम के लिए भी जानी जाती हैं। उनका गाना “मान जा वे” काफी वायरल हो गया है जिसपर यूट्यूब पे १० मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।

ख़ुशी चौधरी ने अपना करियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया था क्योंकि मॉडलिंग व फैशन में उनका इंटरेस्ट बचपन से ही था। बाद में उन्होंने टिक टॉक पे वीडियोज बना शुरू किया। यहाँ लोगो को ख़ुशी का अपने पति के साथ ताल मेल काफी पसंद आया व उनकी प्रसिद्धि काफी बढ़ गयी और उनके टिक टॉक फेन्स का काउंट १६ मिलियन को पार कर गया। दुर्भाग्यवश तभी सारी चीनी एप्स को भारत में भारत चीन कोल्ड वॉर के चलते बैन कर दिया गया। इन एप्स के साथ टिक टोक भी बैन हो गया। उसके बाद उन्होंने Youtube, Instagram Reels और MX Taka Tak पर वीडियो बना शुरू कर दिया।  ख़ुशी ने एक मॉडलिंग शो ‘मिस्टर एंड मिस्टर नार्थ इंडिया २०१८’ में भी हिस्सा लिया जिसमे ख़ुशी व विवेक ग्रैंड फिनाले राउंड के लिए सेलेक्ट हुए थे।

ख़ुशी लगभग ४० – ५० हजार अपने म्यूजिक वीडियोज से हर महीने कमाती हैं। इसके साथ उनकी कमाई यूट्यूब व दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स व कमर्सिअल्स से भी होती है। एक अनुमान के अनुसार उनकी कुल सम्पति ५-६ करोड़ के आस पास है।

Read MoreAnjum Fakih Biography in Hindi|अंजुम फकीह का जीवन परिचय

ख़ुशी की उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर सैकड़ों फोटोशूट पिक्चर्स हैं। ख़ुशी को लोहरी व दीपावली जैसे त्यौहार अपने परिवार के साथ मानना काफी पसंद है। उन्होंने ‘Lockdown With Family’ के नाम से एक वीडियो सीरीज भी यूट्यूब पर बनायीं है। ख़ुशी अपने पति विवेक के साथ पर्यटन स्थलों पर जाना पसंद करती हैं व उन्होंने ऐसे कई जगहों के फोटोशूट के फोटोज इंस्टाग्राम पैर अपलोड किये हैं।

ख़ुशी पंजाबन के सम्बन्ध में कुछ तथ्य

असली नामख़ुशी चौधरी
जन्म स्थाननई दिल्ली, इंडिया
उप नामख़ुशी पंजाबन
लिंगस्त्रीलिंग
जनम तिथि01-01-1995
उम्र24 साल
व्यवसायफैशन मॉडल, सोशल मीडिया पर्सनालिटी एंड इन्फ्लुएंसर, एक्टर
नागरिकताभारतीय
वैवाहिक स्थितिशादीशुदा
पतिविवके चौधरी
बच्चेएक बीटा (राजा)
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
लम्बाई५ फ़ीट १ इंच
वजन६० किलोग्राम
शारीरिक नापतोल34-28-32

अपनी मनपसंद पर्सनालिटीज के सम्बन्ध में ऐसी ही और रोचक जानकारी के लिए हमारे आर्टिकल्स पढ़ते रहैं।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles