23.1 C
Delhi
बुधवार, दिसम्बर 7, 2022

Anjum Fakih Biography in Hindi|अंजुम फकीह का जीवन परिचय

नमस्ते दोस्तों,आज हम भारतीय अभिनेत्री और मॉडल के बारे मैं बात करेंगे,जीहा हम आज अंजुम फकीहके बारे मे बात करेंगे,उन्होंने 19 साल की उम्र मैं अपने करियर की सुरुवात की थी। उन्होंने अपने अच्छे अभिनय से सभी का दिल जीत लिया और सबकी पसंदीदा बन गयी,तो चलिए आज हम अंजुम के बारे मैं विस्तार से जानते है।

Table of Contents

अंजुम फकीह के जन्म और परिवार के बारे में जानकारी :


अंजुम का जन्म 12 सितम्बर 1989 को हुआ था,अंजुम की जन्म भूमि मुंबई महारष्ट्र हैं अंजुम एक मुस्लिम परिवार से सम्बन्ध रखती है। इनके पिताजी का नाम कमालुद्दीन फकीह है और इनकी माता का नाम सुल्ताना फकीह है।

अंजुम फकीह की शिक्षा :


अंजुम नै स्कूली शिक्षा पूरी की और इसके बाद उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से की थी। अंजुम को बचपन से ही अभिनय का शोक था।

अंजुम फकिम के करियर के बारे जानकारी :


अंजुम को बचपन से ही अभिनय का शोक था,इसलिए अंजुम ने 19 वर्ष में ही अपने करियर की शुरुवात की थी,और 19 साल में ही एक मॉडल के रूप में नजर आयी। जब अंजुम ने अपने परिवार को बताया की वो एक मॉडल बनना चाहती है उनका परिवार उनके इस फैसले के खिलाफ था,इसके चलते अंजुम को अपने करियर और परिवार में से किसे एक चुनना पड़ा तो अंजुम ने अपना करियर को चुना।

19 वर्ष में अंजुम ने एक मॉडलिंग कंपनी में एक मॉडल के रूप में काम किया था। अंजुम ने 2010 में पहला टीवी शो किया था जिसका नाम ‘माही वे’ था, इस शो में उन्होंने ‘बोनिता अहलूवालिया’ की भूमिका निभाई थी।इसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया जैसे कि – MTV Chat House, टाइम क्वेक, तेरे शहर आदि।

इन शो में इन्हें ठीक-ठाक पहचान मिल गई थी।इसके बाद अंजुम ने 2017 में “कुंकुम भाग्य” में काम किया जिसमें अंजुम ने एक नेगेटिव करेक्टर का रूल अदा किया,इस शो में इनका नाम सृष्टि अरोड़ा था,इनके इस रोल को इनके फैंस ने काफी पसंद किया और इस शो के किरदार से अंजुम को काफी प्रसिद्धि मिली है,इस शो के कारण उन्हें गोल्ड अवार्ड्स और जी रिश्ते अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था या फिर यु कहे तो अंजुम को एक नई पहचान मिली इस शो से।

अंजुम फकिम की पर्स्नल लाइफ :


अगर हम अंजुम की पर्स्नल लाइफ की बारे में बात करे तो अंजुम अभी सिंगल है,और इनके किसी अफेयर की बारे में सुनने को नहीं मिला है। एक इंटरव्यू में अंजुम ने बताया था कि वो अभी अपने करियर की तरफ ही ध्यान देना चाहती है। हाल ही में इनका नाम विशाल आदित्य सिंह और केतन सिंह कि साथ सुनने को मिला।यहाँ तक की इनके इस अफेयर की चर्चा काफी दिनों तक रही।

Read MoreMonika Bhadoriya Biography in Hindi| मोनिका भदौरिया जीवन परिचय

अंजुम फकिम कि बारे में तथ्य :


1 अंजुम के मॉडलिंग करियर के खिलाफ थे।
2 अंजुम का परिवार आधा भारतीय और आधा अरबी है।
3 जब अंजुम मुंबई में आयी थी तो अंजुम ने अंजुम ने एक परफ्यूम शॉप में सेल्स गर्ल का काम भी किया है।
4 अंजुम ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अपने करियर की शुरवात की।
5 अंजुम को जानवरो से बहुत प्यार है,अंजुम ने अपने घर एक बिल्ली रखी है।

Related Articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Articles